1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. भारत में Twitter Blue Tick यूजर्स को देना पड़ सकता है 8 डॉलर से ज्यादा रुपये

भारत में Twitter Blue Tick यूजर्स को देना पड़ सकता है 8 डॉलर से ज्यादा रुपये

एलन मस्क के Twitter खरीदने के बाद अब तक कई बदलाव देखे जा चुके हैं। ब्लू टिक यूजर्स को भी हर महीने सब्सक्रिप्शन चार्ज देना पड़ेगा। अमेरिका में इसके लिए 8 डॉलर कीमत तय की गई है। भारत में भी इसका रोलआउट शुरू किया गया है। सबसे बड़ी परेशानी ये है कि भारत में ब्लू टिक के लिए यूजर्स को 8 डॉलर से ज्यादा रकम हर महीने खर्च करना होगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। एलन मस्क  (Elon Musk) के Twitter खरीदने के बाद अब तक कई बदलाव देखे जा चुके हैं। ब्लू टिक यूजर्स को भी हर महीने सब्सक्रिप्शन चार्ज देना पड़ेगा। अमेरिका में इसके लिए 8 डॉलर कीमत तय की गई है। भारत में भी इसका रोलआउट शुरू किया गया है। सबसे बड़ी परेशानी ये है कि भारत में ब्लू टिक के लिए यूजर्स को 8 डॉलर से ज्यादा रकम हर महीने खर्च करना होगा।

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी

दरअसल, अमेरिका में लॉन्च होने के एक दिन बाद ही भारत में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन से जुड़ा प्रॉम्प्ट कुछ यूजर्स को दिखा है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो iOS ऐप स्टोर पर ट्विटर ब्लू से जुड़ा प्रॉम्प्ट भारतीय यूजर्स को दिखा है। इन यूजर्स को ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की कीमत 719 रुपये प्रतिमाह दिखाई गई है।

यानी कि वेरिफिकेशन टिक के लिए भारतीय यूजर्स को हर महीने 719 रुपये का भुगतान करना होगा और ऐसा ना करने पर उनका वेरिफिकेशन टिक हट जाएगा। बता दें कि, एलन मस्क ने भी इसको लेकर साफ कर दिया है कि ब्लू टिक के लिए हर महीने रुपये देने होंगे। कई यूजर्स ने भारत में ट्विटर ब्लू के लिए तय की गई कीमत को लेकर नाराजगी और नाखुशी जाहिर की। हालांकि, नया प्रॉम्प्ट सभी यूजर्स को नहीं दिख रहा है और भारत में ट्विटर ब्लू का वाइड रोलआउट होना बाकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...