1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. एलन मस्क के अधिग्रहण के बीच ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने दो वरिष्ठ अधिकारियों को नौकरी से निकाला

एलन मस्क के अधिग्रहण के बीच ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने दो वरिष्ठ अधिकारियों को नौकरी से निकाला

दो वरिष्ठ कर्मचारियों को बर्खास्त करने के अलावा, ट्विटर ने यह भी कहा कि वह ठेकेदार और परामर्श, यात्रा और घटनाओं, विपणन, रियल एस्टेट पदचिह्न और अन्य परिचालन लागतों पर खर्च कम कर रहा है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

अरबपति एलोन मस्क द्वारा 44 बिलियन अमरीकी डालर के अधिग्रहण की घोषणा के बाद से ट्विटर पर सबसे बड़े शेक-अप में, ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने दो वरिष्ठ अधिकारियों उपभोक्ता उत्पाद नेता कायवन बेकपोर और राजस्व उत्पाद ब्रूस के प्रमुख की बर्खास्तगी की घोषणा की है।

पढ़ें :- मोदी जी और शाह जी आप भले दूध नहीं पीते, लेकिन देश के बच्चों को तो दूध पीना ज़रूरी है : अधीर रंजन चौधरी

कर्मचारियों को भेजे गए एक ज्ञापन में, अग्रवाल ने यह भी कहा कि ट्विटर सभी मौजूदा नौकरी प्रस्तावों की समीक्षा करेगा ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि कोई वापस खींच लिया जाना चाहिए।

अग्रवाल ने कहा कि निर्णय आंशिक रूप से किया गया था क्योंकि ट्विटर यह विश्वास बनाए रखने के लिए उपयोगकर्ता वृद्धि और राजस्व मील के पत्थर को हिट करने में सक्षम नहीं था। कि यह 2020 में निर्धारित आक्रामक विकास लक्ष्यों तक पहुंच सकता है। अग्रवाल ने लिखा, हमें अपनी टीमों, काम पर रखने और लागत के बारे में जानबूझकर बने रहने की जरूरत है।

अग्रवाल ने कहा, सही समय पर सही नेताओं का होना महत्वपूर्ण है। ब्लूबर्ड के वर्तमान में अंतरिम जीएम जय सुलिवन ने इसे शक्तिशाली रूप से दिखाया है। इसलिए, मैंने जय को ब्लूबर्ड का स्थायी जीएम बनाने का फैसला किया है।

ट्विटर के उपभोक्ता प्रभाग का नेतृत्व करने वाले कायवन बेकपोर और राजस्व की देखरेख करने वाले ब्रूस फाल्क दोनों ने गुरुवार को ट्वीट किया कि प्रस्थान उनके निर्णय नहीं थे।

पढ़ें :- Gold Price Today, 3 February, 2023 : एमसीएक्स पर कीमती धातुओं में रिकॉर्ड उछाल, जानें आज का रेट सोना

बेकपोर ने ट्वीट किया, पराग ने मुझे यह बताने के बाद छोड़ने के लिए कहा कि वह टीम को एक अलग दिशा में ले जाना चाहते हैं, उन्होंने कहा कि वह अभी भी ट्विटर से पितृत्व अवकाश पर थे।

फाल्क ने एक ट्वीट थ्रेड में अपनी टीम को धन्यवाद दिया और बेरोजगार कहने के लिए अपना बायो अपडेट किया।

हमने आपकी कड़ी मेहनत के माध्यम से जो परिणाम प्राप्त किए हैं, हम उन्हें प्राप्त करने में सक्षम थे  त्रैमासिक राजस्व झूठ नहीं है।  बेकपुर की छुट्टी के दौरान उपभोक्ता इकाई का नेतृत्व करने वाले जे सुलिवन, डिवीजन के स्थायी प्रमुख बन जाएंगे। अग्रवाल ने ज्ञापन में कहा कि वह एक नए नेता का नाम होने तक राजस्व टीम की भी देखरेख करेंगे।

हालांकि कोई छंटनी की योजना नहीं है, अग्रवाल ने कहा कि ट्विटर ठेकेदारों, यात्रा और विपणन के साथ-साथ अपने रियल एस्टेट पदचिह्न पर अपने खर्च को कम करेगा।

पढ़ें :- Amul Milk Price Hike : अमूल ने बढ़ाए दूध के दाम, जानें कितने रुपये प्रति लीटर की हुई बढ़ोतरी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...