1. हिन्दी समाचार
  2. Twitter ने सिक्योरिटी के चलते इस फीचर को किया बंद, अकाउंट हैक होने का रहता था ख़तरा

Twitter ने सिक्योरिटी के चलते इस फीचर को किया बंद, अकाउंट हैक होने का रहता था ख़तरा

Twitter Discontinued This Feature Due To Security There Was A Risk Of Account Being Hacked

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। दिग्गज माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने बड़ा फैसला लेते हुए टेक्स्ट के जरिए ट्वीट फीचर को बंद कर दिया है। ट्विटर ने यह फैसला कंपनी के सीईओ जैक डॉर्सी के अकाउंट हैक होने के बाद लिया है। बता दें कि जैक डॉर्सी का ट्विटर अकाउंट सिम स्वैपिंग के जरिए हुआ था।

पढ़ें :- किसान आंदोलन: SC की पहली कमेटी की बैठक आज, राकेश टिकैत बोले- हम नहीं जा रहे

सिक्योरिटी को मद्देनजर रखते हुए तमाम ऑनलाइन अकाउंट के लिए आजकल टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन का इस्तेमाल होता है और इसके लिए मोबाइल नंबर की जरूरत होती है क्योंकि ऑथेंटिकेशन के लिए ओटीपी मोबाइल नंबर पर ही आता है।

वहीं, ट्विटर सपोर्ट टीम ने ट्विटर पर अपने एक पोस्ट में कहा है कि हम अपने यूजर्स की सुरक्षा के लिए SMS के जरिए ट्वीट करने वाले फीचर को बंद कर रहे हैं, क्योंकि इस फीचर का गलत इस्तेमाल करके लोगों के अकाउंट में सेंध लगाया जा सकता है।

बता दें कि ट्विटर के संस्थापक और सीईओ जैक डॉर्सी का ट्विटर अकाउंट बीते शुक्रवार की आधी रात को हैक हो गया था, हालांकि अब उनका अकाउंट री-स्टोर हो गया है। हैक होने के बाद जैक डॉर्सी के अकाउंट से हैकर्स ने कई आपत्तिजनक ट्वीट्स किए।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो कई ट्वीट्स आधे घंटे से ज्यादा समय तक उनकी प्रोफाइल पर ही दिखते रहे। हालांकि बाद में ट्विटर की टीम ने उनके अकाउंट को रिकवर कर लिया। बता दें कि ट्विटर के मौजूदा सीईओ जैक डॉर्सी के करीब 42 लाख फॉलोअर्स हैं।

पढ़ें :- नौतनवां:राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए निकाली रथयात्रा, लगे जय श्रीराम के जयकारे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...