1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. सुबह कुछ देर के लिए डाउन हुआ ट्विटर, शिकायत के बाद Twitter ने ठीक की अपनी तकनीकी ‘खामी’

सुबह कुछ देर के लिए डाउन हुआ ट्विटर, शिकायत के बाद Twitter ने ठीक की अपनी तकनीकी ‘खामी’

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर की सेवाओं में आज सुबह कुछ देर के लिए तकनीकी दिक्कत आ गई। ट्विटर साइट पर यूजर्स ने एक अलर्ट देखा जिसमें लिखा था, “Something went wrong. Try reloading." ट्विटर ने भी इस मुद्दे को स्वीकार करते हुए कहा कि वो इस समस्या को दूर करने पर काम कर रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Twitter Down Twitter Corrects Its Technical Flaws After Complaints From Users

नई दिल्ली: माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर की सेवाओं में आज सुबह कुछ देर के लिए तकनीकी दिक्कत आ गई। ट्विटर साइट पर यूजर्स ने एक अलर्ट देखा जिसमें लिखा था, “Something went wrong. Try reloading.” ट्विटर ने भी इस मुद्दे को स्वीकार करते हुए कहा कि वो इस समस्या को दूर करने पर काम कर रहा है।

पढ़ें :- अब नए आईटी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर के ट्विटर हैंडल से हटा ब्लू टिक

ट्विटर ने कहा है कि अपनी सेवा में आई तकनीकी खामी को उसने ठीक कर लिया है। अपने एक ट्वीट में ट्विटर सपोर्ट ने गुरुवार को कहा, ‘और हम वापस आ गए। ट्विटर की सेवाएं यूजर्स को अब उम्मीद के मुताबिक मिलनी चाहिए। असुविधा के लिए हम खेद जताते हैं।’ इसके पहले माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर की सेवाओं में तकनीकी दिक्कत सामने आई। ट्विटर के कई यूजर्स ने शिकायत की कि उन्हें पोस्टिंग, सर्चिंग और कंटेंट शेयर करने में परेशानी हो रही है।

ट्विटर पर सर्च करने पर साइट पर ‘समथिंग वेंट रॉन्ग, ट्राय रि-लोडिंग’ का संदेश दिखाई दिया। इस तकनीकी दिक्कत पर ट्विटर ने कहा, ‘वेब पर कुछ लोगों के लिए प्रोफाइल ट्वीट्स लोड करने में दिक्कत हो रही होगी। हम इस खामी को दूर करने में जुटे हैं। हमसे जुड़े रहने के लिए आपका धन्यवाद!’

ट्विटर को अप्रैल में भी इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ा था, जब 40,000 से अधिक यूजर्स ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट के डाउन होने की सूचना दी थी। जहां आज की समस्या कुछ ही मिनटों में ठीक हो गई, वहीं अप्रैल में ट्विटर को आउटेज की समस्या को ठीक करने में 24 घंटे से ज्यादा का समय लगा था।

पढ़ें :- आखिरकार ट्विटर ने ​नियुक्त किया शिकायत अधिकारी, विनय प्रकाश संभालेंगे कमान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X