जानिए क्यों यूजर्स के अकाउंट वैरिफाइ नहीं करेगा ट्विटर

twitter-limit

आपको जानकर हैरानी होगी की ट्विटर अब किसी का अकांउट्स  वैरिफाई नहीं करेगा. आपको बता दें इससे पहले  वैरिफाइड यूजर्स के नाम के आगे ब्लू टिक लगा हुआ आता था और ट्विटर पब्लिक फिगर्स के अकाउंट्स को ब्लू टिक के जरिए वैरिफाई करता था.

Twitter Has Suspended The Blue Check Mark Verifications Twitter Is Now Admitting Its System Is Flawed :

अगस्त में वर्जिनिया के चार्लोट्जविल (Charlottesville) में हुई व्हाइट सुपरमिस्ट रैली के बाद अकाउंट वैरिफाई करने को लेकर ट्विटर की काफी आलोचना हुई थी. इस रैली में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और इसके आयोजक जेसन केसलर का अकाउंट ट्विटर ने वैरिफाई कर रखा था. इसके बाद से यूजर्स में गुस्सा था.

ट्विटर ऑनलाइन ऐप्लीकेशन प्रोसेसर के जरिए यूजर्स को ब्लू टिक देता था. इसके लिए यूजर्स को कुछ नियमों को फॉलो करना पड़ता था लेकिन अब ट्विटर ने इस सेवा को सस्पेंड कर दिया है. हालांकि ट्विटर ने इस सेवा को स्थाई रूप से बंद नहीं किया है. कंपनी का कहना है कि वो वैरिफिकेशन की खामियों पर काम कर रहा है और जल्द इसे लेकर रिपोर्ट देगा.

आपको जानकर हैरानी होगी की ट्विटर अब किसी का अकांउट्स  वैरिफाई नहीं करेगा. आपको बता दें इससे पहले  वैरिफाइड यूजर्स के नाम के आगे ब्लू टिक लगा हुआ आता था और ट्विटर पब्लिक फिगर्स के अकाउंट्स को ब्लू टिक के जरिए वैरिफाई करता था.अगस्त में वर्जिनिया के चार्लोट्जविल (Charlottesville) में हुई व्हाइट सुपरमिस्ट रैली के बाद अकाउंट वैरिफाई करने को लेकर ट्विटर की काफी आलोचना हुई थी. इस रैली में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और इसके आयोजक जेसन केसलर का अकाउंट ट्विटर ने वैरिफाई कर रखा था. इसके बाद से यूजर्स में गुस्सा था.ट्विटर ऑनलाइन ऐप्लीकेशन प्रोसेसर के जरिए यूजर्स को ब्लू टिक देता था. इसके लिए यूजर्स को कुछ नियमों को फॉलो करना पड़ता था लेकिन अब ट्विटर ने इस सेवा को सस्पेंड कर दिया है. हालांकि ट्विटर ने इस सेवा को स्थाई रूप से बंद नहीं किया है. कंपनी का कहना है कि वो वैरिफिकेशन की खामियों पर काम कर रहा है और जल्द इसे लेकर रिपोर्ट देगा.