1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Twitter भारत में अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर है चिंतित, दिया ये बड़ा बयान

Twitter भारत में अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर है चिंतित, दिया ये बड़ा बयान

कांग्रेस और बीजेपी के बीच छिड़े टूलकिट विवाद के बाद दिल्ली पुलिस के ट्विटर के दफ्तर में छापेमारी की थी। इसके कुछ दिनों बाद अब ट्विटर ने कहा है वह भारत में अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। बता दें कि बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट को 'मैनिपुलेटेड' टैग देने के बाद दिल्ली पुलिस जांच के लिए ट्विटर के दफ्तर गई थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Twitter Is Worried About The Safety Of Its Employees In India Gave This Big Statement

नई दिल्ली। कांग्रेस और बीजेपी के बीच छिड़े टूलकिट विवाद के बाद दिल्ली पुलिस के ट्विटर के दफ्तर में छापेमारी की थी। इसके कुछ दिनों बाद अब ट्विटर ने कहा है वह भारत में अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। बता दें कि बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट को ‘मैनिपुलेटेड ‘ टैग देने के बाद दिल्ली पुलिस जांच के लिए ट्विटर के दफ्तर गई थी।

पढ़ें :- संसदीय समिति ने ट्विटर से कहा कि देश का कानून सर्वोच्च है, आपकी नीति नहीं

हाल ही में दिल्ली स्थित ट्विटर के दफ्तरों पर रेड का जिक्र करते हुए सोशल मीडिया कंपनी की प्रवक्ता ने कहा कि फिलहाल हम अपने कर्मचारियों को लेकर हाल ही में भारत में हुई घटनाओं को लेकर चिंतिंत हैं। इसके अलावा अभिव्यक्ति की आजादी के समक्ष खतरे की जो आशंका पैदा हुई है, उसे लेकर भी चिंतित हैं, जिसके लिए हम काम करते रहे हैं।

कंपनी ने कहा कि आईटी नियमों के ऐसे तत्वों में बदलाव की वकालत करने की योजना, जो मुक्त, खुली सार्वजनिक बातचीत को बाधित करते हैं। ट्विटर ने कहा कि भाजपा नेता के ट्वीट में ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’ का टैग लगाने के जवाब में पुलिस द्वारा डराने-धमकाने की रणनीति से वह चिंतित है। ट्विटर प्रवक्ता ने कहा कि भारत में लागू कानूनों के पालन का प्रयास करेंगे, और सरकार के साथ रचनात्मक बातचीत जारी रखेंगे।

ट्विटर ने कहा कि फिलहाल, हम भारत में अपने कर्मचारियों के संबंध में हालिया घटनाओं और अपने उपयोगकर्ताओं की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए संभावित खतरे से चिंतित हैं। ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि भारत और दुनिया भर में नागरिक समाज के कई लोगों के साथ ही हम पुलिस द्वारा धमकाने की रणनीति के इस्तेमाल से चिंतित हैं।

ट्विटर ने कहा कि वह कानून के दायरे में रहकर पारदर्शिता के सिद्धांतों, हर आवाज को सशक्त बनाने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और गोपनीयता की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। बीते सोमवार दिल्ली पुलिस ट्विटर के दफ्तर गई थी। दिल्ली पुलिस, संबित पात्रा के ट्वीट को मैनिपुलेटेड  टैग दिए जाने को लेकर जारी जांच के दौरान ट्विटर इंडिया के हेड को नोटिस देने वहां पहुंची थी।

पढ़ें :- बुजुर्ग की पिटाई का मामला: ट्विटर इंडिया के एमडी और स्वरा भास्कर के खिलाफ दिल्ली पुलिस से शिकायत

संबित पात्रा ने एक टूलकिट शेयर की थी और कहा था कि कांग्रेस ने यह टूलकिट बनाई है जिसके जरिए मोदी सरकार को बदनाम करने का काम हो रहा है। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी कोरोना को लेकर जो भी ट्वीट करते हैं, वह जिस अंदाज में पीएम मोदी पर हमला करते हैं, वह सब कांग्रेस की टूलकिट का हिस्सा है। इस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए कांग्रेस ने ट्विटर से इसकी शिकायत की थी और दस्तावेज को फर्जी बताया था, जिसके बाद ट्विटर ने कुछ पोस्ट्स को ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’ का टैग दिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X