1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. ट्विटर ने लॉन्च के एक साल बाद वॉयस ट्वीट्स के लिए ऑटोमेटेड कैप्शन जारी किया

ट्विटर ने लॉन्च के एक साल बाद वॉयस ट्वीट्स के लिए ऑटोमेटेड कैप्शन जारी किया

ट्विटर ने वॉयस ट्वीट फीचर को जून 2020 में रोल आउट किया था।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

सोशल नेटवर्किंग दिग्गज ट्विटर आखिरकार वॉयस ट्वीट के लिए कैप्शन जारी कर रहा है। कंपनी ने पिछले साल वॉयस ट्वीट का फीचर पेश किया था। ट्विटर ने जून 2020 में वॉयस ट्वीट फीचर को रोल आउट किया था। लॉन्च के समय, कई एक्सेसिबिलिटी एडवोकेट्स द्वारा कैप्शन नहीं होने के कारण इस फीचर की आलोचना की गई थी।

पढ़ें :- उपयोगकर्ताओं, शोधकर्ताओं को एल्गोरिदमिक पूर्वाग्रह खोजने के लिए 'इनाम' की पेशकश करेगा ट्विटर

हालांकि, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने अब वॉयस ट्वीट्स में कैप्शन को शामिल कर लिया है। जब आप अभी वॉयस ट्वीट करते हैं, तो अंग्रेजी, जापानी, स्पेनिश, पुर्तगाली, तुर्की, अरबी, हिंदी, फ्रेंच, इंडोनेशियाई, कोरियाई और इतालवी समर्थित भाषाओं में कैप्शन स्वतः उत्पन्न हो जाएंगे।

यह फीचर फिलहाल सिर्फ आईओएस पर उपलब्ध है। ट्वीट पर कैप्शन देखने के लिए, आप वॉयस ट्वीट विंडो के ऊपरी-दाएं कोने में सीसी आइकन पर क्लिक या टैप कर सकते हैं। कैप्शन केवल नए वॉयस ट्वीट्स पर दिखाई देते हैं, ट्विटर ने द वर्ज को बताया, इसलिए आप उन्हें पुराने लोगों पर नहीं देखेंगे।

जब वॉयस ट्वीट लॉन्च हुए, तो यह भी सामने आया कि उस समय ट्विटर पर एक्सेसिबिलिटी के लिए एक समर्पित टीम नहीं थी, इसके बजाय, कर्मचारियों को एक्सेसिबिलिटी के काम के लिए अपना समय स्वेच्छा से देना पड़ता था। कंपनी ने तब से तय किया है, यह घोषणा करते हुए कि उसने सितंबर में पहुंच पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टीमों का गठन किया था।

ट्विटर को सभी के लिए सुलभ बनाने के हमारे चल रहे काम के हिस्से के रूप में, हम आईओएस के लिए वॉयस ट्वीट्स के लिए स्वचालित कैप्शन शुरू कर रहे हैं, ट्विटर के ग्लोबल एक्सेसिबिलिटी के प्रमुख गुरप्रीत कौर ने एक बयान में कहा।

पढ़ें :- विज्ञापन लक्ष्यीकरण में सुधार के साथ ट्विटर राजस्व वृद्धि की उम्मीदों को मात देता है

हालांकि यह अभी भी जल्दी है और हम जानते हैं कि यह पहली बार में सही नहीं होगा, यह हमारी सेवा में पहुंच को बढ़ाने और मजबूत करने के लिए कई कदमों में से एक है, और हम वास्तव में समावेशी सेवा बनाने के लिए अपनी यात्रा जारी रखने के लिए तत्पर हैं

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपने साल पुराने फीचर – फ्लीट्स को बंद करने की घोषणा की। फ्लीट्स के लॉन्च के एक साल के भीतर, कंपनी ने कहा कि उसे लगता है कि फ्लीट्स का कोई भविष्य नहीं है और उसने घोषणा की है कि वह 3 अगस्त, 2021 से फ्लीट्स को बंद कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...