Facebook ने बंद कर दी ये सर्विस, नहीं दिखेंगे स्वचालित ट्वीट्स

facebook-twitter
Facebook ने बंद कर दी ये सर्विस, नहीं दिखेंगे स्वचालित ट्वीट्स

Twitter Users Now Unable To Automatically Post Tweets On Connected Facebook Account

नई दिल्ली। फेसबुक ने अपने एपीआई प्लेटफार्म का एक्सेस हजारों एप्स के लिए बंद कर दिया है। ऐसे में ट्विटर के यूजर्स भी अब अपने कनेक्टेड फेसबुक एकाउंट्स पर स्वचालित रूप से ट्वीट्स और रिट्वीट्स नहीं कर पाएंगे। फेसबुक के एपीआई फीचर के माध्यम से एप्स सोशल मीडिया पर किसी लाग्ड इन यूजर की तरह ही पोस्ट साझा करते थे।

फेसबुक के उत्पाद भागीदारी के उपाध्यक्ष आईम आर्चिबोंग ने कहा कि फेसबुक प्लेटफार्म एपीआई का उपयोग करनेवाले सभी एप्स की विस्तृत समीक्षा की जाएगी जिससे लोगों की फेसबुक जानकारी बेहतर तरीके से सुरक्षित किया जा सके। सभी वर्तमान एप्स की समीक्षा की डेडलाइन 1 अगस्त तय की गई है।

आर्चिबोंग ने कहा, इसके कारण हम सैकड़ों-हजारों निष्क्रिय एप्स का एपीआई एक्सेस बंद कर रहे हैं, जिन्होंने हमारी एप समीक्षा प्रक्रिया में भाग नहीं लिया है। ट्विटर की सपोर्ट टीम ने गुरुवार को यूजर्स द्वारा फेसबुक पर ट्वीटस पब्लिश नहीं होने की शिकायत दर्ज कराने के बाद यह जानकारी दी।

बता दें कि दुनिया का सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म फेसबुक अपने API ऑप्‍शन द्वारा सालों से हजारों ऐप्‍स को डायरेक्‍ट मैसेज या पोस्‍ट करने का एक्‍सेस दे रहा है। इसे तकनीक की भाषा में फेसबुक API की पब्लिक एक्‍शन परमीशन कहा जाता है। फेसबुक ने इसी परमीशन को तमाम ऐप्‍स को दिए अपने API में से ब्‍लॉक कर दिया है।

नई दिल्ली। फेसबुक ने अपने एपीआई प्लेटफार्म का एक्सेस हजारों एप्स के लिए बंद कर दिया है। ऐसे में ट्विटर के यूजर्स भी अब अपने कनेक्टेड फेसबुक एकाउंट्स पर स्वचालित रूप से ट्वीट्स और रिट्वीट्स नहीं कर पाएंगे। फेसबुक के एपीआई फीचर के माध्यम से एप्स सोशल मीडिया पर किसी लाग्ड इन यूजर की तरह ही पोस्ट साझा करते थे। फेसबुक के उत्पाद भागीदारी के उपाध्यक्ष आईम आर्चिबोंग ने कहा कि फेसबुक प्लेटफार्म एपीआई का उपयोग करनेवाले सभी एप्स की…