1. हिन्दी समाचार
  2. हरियाणा : स्वर्ण पदक लाने पर की नगद पुरस्कार की घोषणा, अब रकम देने में हिचकिचा रहे खेलमंत्री

हरियाणा : स्वर्ण पदक लाने पर की नगद पुरस्कार की घोषणा, अब रकम देने में हिचकिचा रहे खेलमंत्री

Twitter War Between Shooter Manu Bhaker And Haryana Sports Minister Anil Vij

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। युवा ओलंपिक में स्वर्ण पदक लाने वाली हरियाणा की निशानेबाज मनु भास्कर और प्रदेश सरकार के खेल मंत्री अनिल विज के बीच इस वक्त ट्वीट वार चल रहा है। दरअसल मनु के स्वर्ण पदक जीतने पर अनिल विज ने उन्हे बधाई देते हुए सरकार की तरफ से दो करोड़ रूपए इनाम देने का एलान किया था।

पढ़ें :- पैर भी बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, जानिए क्या है समुद्रशास्त्र

घोषणा के काफी समय बाद भी रकम न मिनने पर 16 साल की मनु भाकर ने विज के ट्वीट का स्क्रीनशॉट पोस्ट ट्विटर पर लिखा, ”सर, कृपया इसकी पुष्टि कीजिये कि यह सही है या फिर सिर्फ जुमला ही था। उन्होंने कहा था, ”हरियाणा सरकार मनु भाकर को स्वर्ण पदक जीतने के लिए दो करोड़ रूपये का नकद पुरस्कार देगी। पिछली सरकार पहले केवल 10 लाख रुपए दिया करती थी।”

पढ़ें :- इन राशियों के लिए सबसे अच्छा होगा 2021, सफलता चूमेगी आपके कदम

मनु भाकर के इस ट्वीट पर अनिल विज ने जवाब देते हुए लिखा कि उन्हे सार्वजनिक तौर पर इस विवाद को खड़ा करके राज्य सरकार को अपमानित करने के बजाय खेल विभाग से बात करनी थी। उन्होंने लिखा कि उनका दो करोड़ रुपए का इनाम जरूर मिलेगा।

बता दें कि इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए मनु भाकर पर अनुशासहीनता का आरोप लगाते हुए लिखा कि ‘खिलाड़ियों में अनुशासन की भावना होनी चाहिए। मनु भाकर को इस विवाद के लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्हें अभी बहुत लंबा खेलना है, इसलिए अपने खेल पर फोकस करना चाहिए।’

पढ़ें :- नए साल में मुसीबतों से पाना चाहते हैं छुटकारा तो चन्द्र और मंगल देव को ऐसे करें प्रसन्न

जिसके बाद मनु भाकर ने एक इंटरव्यू में कहा, ”शुरुआत में यह नाम 10 लाख रुपए का था। जिसे अनिल विज ने दो करोड़ ​कर दिया। बाद में इसे एक करोड़ रुपए का कर दिया गया। उसने कहा कि मैने पैसे के हिसाब से इन्वेस्टमेंट का प्लान भी बना लिया। हालाकि उन्होने कहा कि ये अच्छी बात है कि खेलमंत्री ने रकम को फिर से दो करोड़ रूपए कर दिया हैं

बता दें कि युवा खिलाड़ियों की सूची में इस साल बहुत तेजी से उभरने वाला नाम हरियाणा की महिला निशानेबाज मनु भाकर का भी रहा। मनु ने साल की शुरुआत मैक्सिको में खेले गए आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में दो स्वर्ण पदक जीत सनसनी मचा दी थी। उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा और 10 मीटर मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने अपनी सफलता को अप्रैल में राष्ट्रमंडल खेलों में भी जारी रखा। मनु ने यहां एक और पीला तमगा हासिल किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...