1. हिन्दी समाचार
  2. Twitter ने दी थी चेतावनी, डोनाल्‍ड ट्रंप ने दी कंपनी को बंद करने की धमकी

Twitter ने दी थी चेतावनी, डोनाल्‍ड ट्रंप ने दी कंपनी को बंद करने की धमकी

Twitter Warns Donald Trump Threatens To Shut Down Company

By रवि तिवारी 
Updated Date

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter ने अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट में वॉर्निंग लेबल ऐड कर दिया. ये वॉर्निंग लेबल ये बताने के लिए है कि जो ट्रंप ने ट्वीट किया है वो गलत है.

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

Twitter के इस कदम के बाद अब डोनाल्ड ट्रंप Twitter पर फ्री स्पीच रोकने और प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में दखलंदाजी का आरोप लगा रहे हैं. इतना ही नहीं, ताजा ट्वीट में उन्होंने ट्विटर को धमकी देते हुए लिखा है कि जल्द ही बड़ा एक्शन लिया जाएगा.

ताजा ट्वीट में ट्रंप ने कहा है, ‘Twitter ने अब ये दिखा दिया है कि हम जो भी कह रहे थे वो सही है. बड़ा एक्शन लिया जाएगा’. फिलहाल ट्रंप के इस ट्वीट के बाद ट्विटर की तरफ से कोई स्टेटमेंट नहीं आया है.

फिलाहाल ये साफ नहीं है कि ये एक्शन किस तरह का होगा. लेकिन उन्होंने पहले भी कहा है कि सोशल मीडिया सर्विस को या तो रेग्यूलेट करना चाहिए या फिर शट डाउन कर देना चाहिए.

डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने लिखा है कि जल्द ही Twitter पर बड़ा एक्शन लिया जाएगा. गौरतलब है कि इससे पहले भी ट्रंप ट्विटर की खिंचाई कर चुके हैं, लेकिन इस बार ये गंभीर दिख रहा है.

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्विटर के फैक्ट चेक टैगिंग को लेकर कहा है कि ये माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट अमेरिकी इलेक्शन को प्रभावित कर रही है और फ्री स्पीच को रोकने का काम कर रही है.

इससे पहले किए गए एक ट्वीट में उन्होंने कहा है, ‘Twitter अब 2020 के प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में दखल दे रहा है. वो कह रहे हैं कि मेल इन बैलट को लेकर दिया गया मेरा स्टेटमेंट गलत है. ये Fake News CNN द्वारा किया गया है और Amazon के वॉशिंगटन पोस्ट ने किया है’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...