Twitter जल्द पेश करेगा नया फीचर्स, ये होगी खासियत

ट्विटर आये दिन अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नये-नये नए फीचर्स जोड़ रहा है। अभी हाल ही में कंपनी ने एक ऐसा ऐसे फीचर्स को ऐड किया है। जिससे यूजर्स ट्विटर अकाउंट पर अपना पूरा नाम लिखने के साथ ही साथ अपना अकाउंट क्रिएट कर सकेंगे। वहीं ट्विटर अब एक ऐसे फीचर्स को ऐड करने जा रहा है जिसका नाम ‘बुकमार्क्‍स’ होगा। फिलहाल इसका अभी परीक्षण किया जा रहा है, जो उसके 33 करोड़ सक्रिय मासिक यूजर्स को व्यक्तिगत रूप से ट्वीट को चिन्हित करने की सुविधा देगा, ताकि वे अपनी सुविधानुसार बाद में उसे पढ़ सकें।

बता दें कि अक्टूबर के महीने में ट्विटर ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफार्म को पेश करने की घोषणा की थी, कि वह बुकमार्किं ग फीचर को विकसित कर रहा है ताकि ट्विट्स को सुरक्षित किया जा सके। कंपनी के उत्पाद प्रमुख कीथ कोलेमैन ने ट्वीट कर बताया कि ‘सेवफॉरलेटर’ फीचर बढ़िया काम कर रहा है।

{ यह भी पढ़ें:- आखिर नीला क्यों रखा गया facebook का रंग, जानें वजह }

वहीं कंपनी का स्टॉफ प्रोडक्ट डिजायनर टीना कोयामा ने गुरुवार देर रात एक ट्वीट कर बताया कि “‘सेवफॉरलेटर’ दल की तरफ से जारी सूचना। हमने अपने फीचर को ‘बुकमार्क्‍स’ नाम दिया है, क्योंकि यह सामग्री को सेव करने के लिए सबसे प्रचलित टर्म है। इतना ही नहीं यह नेविगेशन के अन्य फीचर्स के नामों के साथ भी बिल्कुल सही बैठता है।”

इस फीचर्स के ऐड होने के बाद यूजर्स अब हार्ट बटन दबाने की बजाए ‘बुकमार्क्‍स’ बटन दबाकर अपने पसंदीदा ट्वीट्स को बाद में पढ़ सकेंगे। वहीं ‘फेवरेट’ बटन फेसबुक के ‘लाइक’ या ‘थम्स अप’ बटन की तरह देखेगा।

{ यह भी पढ़ें:- जानिए क्यों यूजर्स के अकाउंट वैरिफाइ नहीं करेगा ट्विटर }

Loading...