Twitter के मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी माइकल ने दिया इस्तीफा

Michael Cotes
Twitter के मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी माइकल ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। ट्विटर के मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी माइकल कोटेस ने इस्तीफा देने का फैसला किया है। कोटेस ने गुरुवार को ट्वीट कर इस्तीफा देने का ऐलान किया। वह 2015 में ट्विटर से जुड़े थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “ट्विटर से जुड़ना एक अद्भुत अनुभव रहा लेकिन जैसा कि मैंने बीते कुछ सप्ताह पहले आंतरिक तौर पर कहा था कि मेरा समय लगभग खत्म होने वाला है। मैं इसे एक बेहतरीन सिक्योरिटी टीम के हवाले छोड़कर आश्वस्त महसूस कर रहा हूं।”

Twitters Chief Information Security Officer Michael Resigns :

सूत्रों के मुताबिक, कोटेस के स्थान पर अंतरिम रूप से जोसेफ कामेलेरी को नियुक्त किया गया है, जो सूचना, सुरक्षा एवं जोखिम विभाग में वरिष्ठ प्रबंधक हैं। फेसबुक के मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी एलेक्स स्टामोस के अगस्त तक कंपनी छोड़कर जाने की योजना संबंधी खबरों के बाद कोटेस के इस्तीफे की खबर आई है।

गौरतलब है कि ब्रिटेन की कंसल्टिंग कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका द्वारा पांच करोड़ फेसबुक यूजर्स के डेटा में सेंधमारी की वजह से फेसबुक विवादों में घिरा हुआ है। आरोप है कि डोनाल्ड ट्रंप, ब्रेक्सिट अभियान और कई अन्य नेताओं की मदद के लिए इन डेटा का दुरुपयोग किया गया।

इस बीच गूगल के सूचना सुरक्षा इंजीनियरिंग के निदेशक माइकल जेलाव्सकी ने भी 11 साल कंपनी से जुड़े रहने के बाद इस्तीफे का ऐलान कर दिया है।

नई दिल्ली। ट्विटर के मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी माइकल कोटेस ने इस्तीफा देने का फैसला किया है। कोटेस ने गुरुवार को ट्वीट कर इस्तीफा देने का ऐलान किया। वह 2015 में ट्विटर से जुड़े थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "ट्विटर से जुड़ना एक अद्भुत अनुभव रहा लेकिन जैसा कि मैंने बीते कुछ सप्ताह पहले आंतरिक तौर पर कहा था कि मेरा समय लगभग खत्म होने वाला है। मैं इसे एक बेहतरीन सिक्योरिटी टीम के हवाले छोड़कर आश्वस्त महसूस कर रहा हूं।"सूत्रों के मुताबिक, कोटेस के स्थान पर अंतरिम रूप से जोसेफ कामेलेरी को नियुक्त किया गया है, जो सूचना, सुरक्षा एवं जोखिम विभाग में वरिष्ठ प्रबंधक हैं। फेसबुक के मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी एलेक्स स्टामोस के अगस्त तक कंपनी छोड़कर जाने की योजना संबंधी खबरों के बाद कोटेस के इस्तीफे की खबर आई है।गौरतलब है कि ब्रिटेन की कंसल्टिंग कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका द्वारा पांच करोड़ फेसबुक यूजर्स के डेटा में सेंधमारी की वजह से फेसबुक विवादों में घिरा हुआ है। आरोप है कि डोनाल्ड ट्रंप, ब्रेक्सिट अभियान और कई अन्य नेताओं की मदद के लिए इन डेटा का दुरुपयोग किया गया।इस बीच गूगल के सूचना सुरक्षा इंजीनियरिंग के निदेशक माइकल जेलाव्सकी ने भी 11 साल कंपनी से जुड़े रहने के बाद इस्तीफे का ऐलान कर दिया है।