1. हिन्दी समाचार
  2. ‘टीचर’ की नौकरी का झांसा देकर ’32 हजार’ महिलाओं से ‘ढाई करोड़’ ठगे

‘टीचर’ की नौकरी का झांसा देकर ’32 हजार’ महिलाओं से ‘ढाई करोड़’ ठगे

Two And A Half Crores Cheated From 32 Thousand Women By Pretending To Be Teacher Jobs

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के आगरा में महिलाओं से ढाई करोड़ की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि ए​क संस्था ने महिलाओं से शिक्षक बनाने के नाम पर 790 रुपये जमा कराए थे। कुछ दिनों में करीब 32 हजार महिलाएं इस संस्था से जुड़ गईं थीं।

पढ़ें :- गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या: राष्ट्रपति ने कहा-सैनिकों की बहादुरी पर हम सभी देशवासियों को गर्व है

महिलाओं को जब कई महीनों तक नौकरी और पैसा नहीं मिला तब शिकायत करने पहुंची। लेकिन संस्था पर ताला लटक रहा था। जिसके बाद महिलाएं शिकायत के लिए थाना हरीपर्वत पहुंची, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

बताया जा रहा है कि थाना सिकंदरा क्षेत्र में सार्थक वेलफेयर सोसायटी नामक संस्था ने आगरा में महिलाओं को अपनी संस्था से जोड़ा था। महिलाओं से 790 रुपये रजिस्ट्रेशन के नाम पर जमा कराए थे। इसके बाद उनसे कहा गया कि अपने साथ अन्य महिलाओं को जोड़ने पर उन्हें कमीशन दिया जाएगा।

महिलाओं ने अपने साथ अन्य महिलाओं को जोड़ा। कुछ समय में ही करीब 32 हजार महिलायें इस संस्था से जुड़ गई। संस्था ने महिलाओं से कहा कि वे प्रशिक्षण देकर उन्हें शिक्षक बनाएंगे। लेकिन, महीनों तक महिलाओं को न तो नौकरी दी गई और न ही उन्हें रुपये दिए गए। महिलाएं एकत्रित होकर थाना हरीपर्वत पहुंची और उन्होंने आरोप लगाए कि करीब ढाई करोड़ रुपये की ठगी कर संस्था फरार हो गई। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

पढ़ें :- गूगल की Gmail यूर्जस को चेतावनी, शर्तें और नियम ना मानने पर बन्द हो जाएंगी ये सुविधायें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...