मुरादाबाद : पुलिस ने किया नकली नोटों के कारोबार का भंडाफोड़, लाखों की फेक करेंसी बरामद

muradabaad police
मुरादाबाद : पुलिस ने किया नकली नोटों के कारोबार का भंडाफोड़, लाखों की फेक करेंसी बरामद

मुरादाबाद। मुरादाबाद पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफास करके बड़ी सफलता हासिल की है जो नकली नोट बनाकर मुरादाबाद सहित आसपास के जनपदों में सप्लाई करते थे। पुलिस ने 1 लाख 32 हज़ार की नकली करंसी सहित दो लोगो को गिरफ्तार किया है, जबकि इस गोरखधंधे में लिप्त दो लोग फरार बताए जा रहे हैं।

Two Arrested With Fake Currency By Muradabaad Police :

दरससल मुरादाबाद जनपद के कटघर थाना क्षेत्र में ये गिरोह लंबे समय से सक्रिय था। पुलिस के विशेष अभियान में इस गिरोह का पर्दाफास हुआ है। पुलिस को जैसे ही एक गिरोह द्वारा नकली नोट बनाने की सूचना मिली तो मौके पर पहुंचकर छापेमारी में 1 लाख 32 हज़ार के नकली नोटों के साथ दो लोगो को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से नकली नोट बनाने के उपकरण भी बरामद किये हैं।

बता दें कि पकड़े गए लोगो से जो नोट बरामद किये गए हैं उसमे 100 और 50 के नये पुराने नोटो के साथ सौ के कुछ नए बताये जा रहे हैं। बताया जा रहा है ये लोग मुरादाबाद सहित आसपास के जनपदों में 30 प्रतिशत कमीशन लेकर नकली नोटों की खपत करते थे। फिलहाल पुलिस गिरोह में शामिल अन्य लोगो की तलास में जुटी है आगे और भी बड़ा खुलासा होने की संभबना जताई जा रही है।

मुरादाबाद। मुरादाबाद पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफास करके बड़ी सफलता हासिल की है जो नकली नोट बनाकर मुरादाबाद सहित आसपास के जनपदों में सप्लाई करते थे। पुलिस ने 1 लाख 32 हज़ार की नकली करंसी सहित दो लोगो को गिरफ्तार किया है, जबकि इस गोरखधंधे में लिप्त दो लोग फरार बताए जा रहे हैं। दरससल मुरादाबाद जनपद के कटघर थाना क्षेत्र में ये गिरोह लंबे समय से सक्रिय था। पुलिस के विशेष अभियान में इस गिरोह का पर्दाफास हुआ है। पुलिस को जैसे ही एक गिरोह द्वारा नकली नोट बनाने की सूचना मिली तो मौके पर पहुंचकर छापेमारी में 1 लाख 32 हज़ार के नकली नोटों के साथ दो लोगो को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से नकली नोट बनाने के उपकरण भी बरामद किये हैं। बता दें कि पकड़े गए लोगो से जो नोट बरामद किये गए हैं उसमे 100 और 50 के नये पुराने नोटो के साथ सौ के कुछ नए बताये जा रहे हैं। बताया जा रहा है ये लोग मुरादाबाद सहित आसपास के जनपदों में 30 प्रतिशत कमीशन लेकर नकली नोटों की खपत करते थे। फिलहाल पुलिस गिरोह में शामिल अन्य लोगो की तलास में जुटी है आगे और भी बड़ा खुलासा होने की संभबना जताई जा रही है।