अलीगढ़ में मामूली कहासुनी के बाद सगे भाइयों की हत्या

अलीगढ़। यूपी के अलीगढ़ शहर में रक्षाबंधन के दिन हुए दोहरे हत्याकांड से सनसनी फैल गई। दोनों मृतक सगे भाई हैं जो साइकिल पंचर का काम करते थे। एक दिन पूर्व ही मृतक की एक स्थानीय दूकानदार से मामूली कहासुनी हुई थी, इसी को लेकर सोमवार की सुबह भी दोनों पक्षों के बीच बातचीत हुई और देखते देखते मारपीट की नौबत आ गई। जिसमें दूसरे पक्ष ने खुद को घिरता देख अपनी लाइसेंसी पिस्टल से लगातार फायर कर दिए जिनकी चपेट में आने से दोनों भाइयों की मौत हो गई। हत्यारोपी और पीड़ित के अलग—अलग संप्रदाय से होने के चलते इलाके में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति बन गई। मृतक पक्ष के लोगों ने घटना के बाद शहर के बीच से गुजरी जीटी रोड को जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने स्थिति को नियंत्रण में लेते हुए मौके पर भारी सुरक्षाबल तैनात कर दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक मामला अलीगढ़ के मोहल्ला सराय बैरागी का है। इलाके के ही मूल निवासी बब्बू ने अपने छोटे भाई और भाभी की मौत के बाद उसके छह बेटों की जिम्मेदारी अपने सिर ले ली थी। सोनू, वसीम, काले, निक्की, आशू और सलीम की जिम्मेदारी लेने वाले बब्बू की मोहल्ले में ही साइकिल रिपेयरिंग की दुकान है।

{ यह भी पढ़ें:- गर्भवती छात्रा ने कहा- मेरी शादी उसी से करा दो नहीं तो जान दे दूँगी }

स्थानीय लोगों का कहना है कि रविवार को मोहल्ले के ही कचौड़ी विक्रेता सुरेश मॉली की गोदाम को लेकर किसी बात पर बब्बू के भतीजे वसीम से कहासुनी हो गई। आसपास के लोगों ने बीच बचाव कर दोनों पक्षों को शांत करवा दिया। सोमवार की सुबह सुरेश ने वसीम को दोबार बातचीत के लिए बुलाया लेकिन एकाएक दोनों के बीच कहासुनी फिर बढ़ गई। पास ही मौजूद वसीम के भाई आसू ने जब पूरा मामला देखा तो वह भी झगड़े के बीच में पहुंच गया। दोनों पक्षों के बीच शुरू हुई धक्कामुक्की में खुद को कमजोर पड़ता देख सुरेश माली ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल को निकाल कर ताबड़ तोड़ फायर कर दिए। पहली तीन गोलियां वसीम को लगी तो उसके बाद दो गोलियां आशू को। जब तक आस पास के लोग कुछ समझ पाते वसीम और आशू जमीन पर पड़े थे और सुरेश माली फरार हो चुका था।

आनन फानन में वसीम और आशू को अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। वारदात की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आरोपी सुरेश की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- दिल्ली: दोस्त के घर में फ्रिज में मिला लापता युवक का शव }

Loading...