1. हिन्दी समाचार
  2. BSF के दो जवानों की कोरोना से मौत, कुल 191 संक्रमित

BSF के दो जवानों की कोरोना से मौत, कुल 191 संक्रमित

By रवि तिवारी 
Updated Date

Two Bsf Jawans Die Of Corona 191 Total Infected

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pendamic) की वजह से गुरुवार को दो बीएसएफ जवानों की मौत हो गई. BSF ने गुरुवार को बयान जारी कर इसकी जानकारी दी. BSF ने बयान जारी कर बताया कि एक जवान को इलाज के दौरान कोरोना का संक्रमण हुआ था. एक जवान की 4 मई को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में मौत हुई. इस जवान को 3 मई को यहां भर्ती कराया गया था.    

पढ़ें :- पिता की मृत्यु के बाद जब विराट ने गले लगा कर कहा की मै हूँ तुम्हारे साथ, भावुक होकर रो पड़े मोहम्मद सिराज

BSF जवानों की मौत पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया कि BSF के दो बहादुर जवानों की कोरोना से मौत पर गहरी पीड़ा हुई. मैं उनके असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करता हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. भगवान उन्हें इस दुखद नुकसान का सामना करने की शक्ति दे. शांति शांति.

बता दें कि अब तक BSF के 195 जवान कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. आज 41 नए मामले सामने आए हैं. अब तक दो की मौत हो चुकी है और दो जवान इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं, जिसके बाद 191 एक्टिव केस हैं.

RPF का जवान कोरोना संक्रमित

उधर, उत्तर प्रदेश के शामली में RPF का एक जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जवान के परिवार के 8 सदस्यों को क्वारनटीन कर दिया गया है. कॉन्स्टेबल 2 मई को शामली से चेन्नई गया था. उसके संपर्क में आए 13 कॉन्स्टेबल के सैंपल लिए गए हैं.

पढ़ें :- चिंता का विषय: इस करोना काल में भी सोना चांदी के भाव छू रहे है आसमान

देश में कितने मामले

देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 50 हजार के पार पहुंच चुकी है. पिछले 3 दिनों में संक्रमण बढ़ने की रफ्तार सबसे तेज है. 4 मई को देश में 41 हजार संक्रमित थे, जो अब बढ़कर करीब 53 हजार हो चुके हैं. कोरोना के बढ़ते ग्राफ पर नजर डालें तो 0 से 10 हजार मामले 75 दिन में सामने आए. देश में 24 मार्च तक संक्रमितों की संख्या 571 थी. 25 मार्च को लॉकडाउन के पहले दिन से लेकर अब तक संक्रमितों की संख्या 52 हजार 952 हो चुकी है. देश में कोरोना से अब तक 1783 लोगों की मौत हो चुकी है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X