बागपत में दो पीएसी जवान समेत पांच की हत्या





बागपत: उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद के थाना दोघट क्षेत्र के गांगनौली गांव में गैंगवार के चलते सोमवार अपराह्न लगभग पांच बजे स्वचालित हथियारों से लैस आधा दर्जन बदमाशों ने दिनदहाड़े ताबड़तोड़ फायरिंग कर पांच लोगों को मौत के घाट उतार दिया। इसमें पीएसी के दरोगा राकेश शर्मा तथा यूपी पुलिस के कांस्टेबल विजय कुमार सहित चार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एक कांस्टेबल सहित दो गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया है। इस सनसनीखेज घटना की जानकारी होते ही डीजीपी मुख्यालय से मौके पर एडीजी क्राइम और एसटीएफ की नोएडा इकाई को भेजा गया है। वहीं घटना के बाद आईजी मेरठ और डीआईजी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

इस मामले में एडीजी कानून-व्यवस्था दलजीत सिंह चौधरी का कहना है कि पुरानी रंजिश को लेकर एक पक्ष ने अपने करीबियों के साथ मिलकर कई राउंड गोली चलायी है। गोली लगने से पीएसी के दो जवान समेत पांच लोगों की मौत हुई है। आईजी जोन व डीआईजी रेंज को आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिये गए हैं। बताया जा रहा है कि बागपत जनपद के दोघट थाना गंगनौली गांव के रहने वाले परीक्षित की दो वर्ष पूर्व हत्या हुई थी। इस घटना के बाद परीक्षित की मां सविता ने जान का खतरा बताकर पुलिस प्रशासन से पीएसी की गार्द मांग गयी थी।

लिहाजा पुलिस प्रशासन ने पीएसी की गार्द लगायी थी। सोमवार को गार्द में मुख्य आरक्षी पीएसी राकेश शर्मा, कांस्टेबल पीएसी प्रताप सिंह, पुलिस लाइन से आरक्षी विजय कुमार ड्यूटी पर तैनात थे। दोपहर बाद करीब सवा तीन बजे गांव के ही दूसरे पक्ष के प्रवीन पुत्र सत्यवीर अपने आधा दर्जन साथियों के साथ आये और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें गोली लगने से पर कांस्टेबल विजय कुमार (45) पुलिस लाइन बागपत, मुख्य आरक्षी पीएसी राकेश शर्मा (50) 47वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद, प्रीती (20) पुत्री रामफल, सविता पत्नी रामफल, बड़ौत थाना वजीदपुर निवासी सविता के पिता मांगेराम (70) की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि आरक्षी पीएसी प्रताप सिंह को चोटें आयी है जिसे उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया।

इस संबंध में थाना दोघट पर अभियोग दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है। इसी के साथ एसटीएफ को भी घटना के खुलासे में लगा दिया गया है। मौके पर पुलिस महानिरीक्षक मेरठ जोन मौजूद हैं। अपर पुलिस महानिदेशक अपराध अभय कुमार प्रसाद को मौके पर रवाना कर दिया गया है।