1. हिन्दी समाचार
  2. बाराबंकी पुलिस ने मार गिराए दो इनामी बदमाश, इंस्पेक्टर और सिपाही भी घायल

बाराबंकी पुलिस ने मार गिराए दो इनामी बदमाश, इंस्पेक्टर और सिपाही भी घायल

Two Criminals Killed In Police Encounter In Barabanki

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में पुलिस व अपराधियों के बीच हुई एक मुठभेड़ में दो इनामी बदमाश ढेर हो गए। मुठभेड़ में एक इंस्पेक्टर व एक कांस्टेबल भी घायल हुए हैं। घायल पुलिसकर्मियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।
पुलिस के अनुसार मारे गए बदमाश बैंक लूट की योजना बना रहे थे। दोनों सीतापुर जिले से हैं और उन पर तीन दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

पढ़ें :- जनता को जिम्मेदार ठहराना ये एक तानाशाह सरकार की पहचान है: संजय सिंह

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने बताया कि मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के सूरतगंज कस्बे में शुक्रवार सुबह पुलिस व अपराधियों में मुठभेड़ हुई। जिसमें सीतापुर के दो पेशेवर अपराधी मारे गए। इस मुठभेड़ में पुलिस इंस्पेक्टर व एक सिपाही भी गोली लगने से घायल हुए हैं। जिन्हें पहले जिला अस्पताल में भर्ती कराया फिर यहां से उन्हें लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है।

पुलिस के अनुसार बदमाश एक बाइक लूटकर भागे थे और बैंक लूट की योजना बना रहे थे। बदमाश लूट की वारदात को अंजाम देतेए इसके पहले ही उन्हें पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। बदमाशों की पहचान जुबेर पुत्र अब्बास और लोमस पुत्र रामकिशुन थाना रामनगर सीतापुर के रूप में हुई है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि दो बदमाश एक बाइक लूटकर भागे हैं। पुलिस ने नाकेबंदी कर आरोपियों की तलाश शुरू की। बदमाश मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र में बाइक से जा रहे थे जब पुलिस ने उन्हें रोका तो उल्टा पुलिस पर ही फायरिंग कर दी।

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों घायल हो गएए अस्पताल में दोनों की मौत हो गई। मुठभेड़ में इंस्पेक्टर सुमित श्रीवस्तव व कांस्टेबल शमशुल हसन को भी गोली लग गई। दोनों को जिला अस्पताल से ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मारे गए बदमाशों पर तीन-तीन दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। इन पर 50 हजार और 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

पढ़ें :- योगी सरकार का बड़ा फैसला: प्रदेश में एस्मा हुआ लागू, सरकारी विभागों में छह महीने तक हड़ताल पर रहेगी रोक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...