1. हिन्दी समाचार
  2. पीएम आवास में धन उगाही के आरोप में दो कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज

पीएम आवास में धन उगाही के आरोप में दो कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज

Two Employees Sued For Raising Money In Pm House

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

महराजगंज:प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में धनउगाही करना सिसवा नगर पंचायत के कर्मचारियों को भारी पड़ गया। बुधवार को डूडा के इंजीनियर इंद्रसेन पाठक की तहरीर पर कोठीभार पुलिस ने दो कर्मचारियों मुहम्मद शकील अहमद और अनिल के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया।

पढ़ें :- योग गुरु बाबा रामदेव ने की गृहमंत्री से मुलाकात, कहा- मोदी की मनसा और नीति एकदम सही

प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली पर पहली बार किसी कर्मचारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। अभी पीओ डूडा कार्यालय के भी कई कर्मचारी निशाने पर हैं। उनके भी खिलाफ गुरुवार को कार्रवाई हो सकती है।

जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय को सूचना मिली थी कि नगर पंचायत सिसवा में प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभार्थियों से पैसा लिया जा रहा है। इसे गंभीरता से लेते हुए उन्होंने पीओ डूडा व म्यूनिसिपल सिविल इंजीनियर को तत्काल जांच के लिए मौके पर भेजा।

दोनों अधिकारियों ने जांच की तो पता चला कि नगर पंचायत के कर्मचारी शकील अहमद व अनिल लोगों को झांसे में लेकर आवास पास कराने का काम कर रहे हैं। लोगों ने बताया कि शकील अहमद व अनिल आवास दिलाने के लिए सुविधा शुल्क की मांग करते हैं। कई ने तो पैसा भी दे दिया है।

पीओ डूडा दिवाकर भारती ने इसकी सूचना डीएम को दी। इस पर डीएम ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया।

पढ़ें :- प्रदेश में 3 आईएएस अधिकारियों के तबादले, डीपीआर हरियाणा को अतिरिक्त कार्यभार

इसके बाद इंजीनियर इंद्रसेन पाठक ने कोठीभार थाने में दोनों कर्मचारियों के खिलाफ बुधवार शाम को तहरीर दी। कोठीभार पुलिस ने देर शाम दोनों आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की धारा 419 व 420 के तहत केस दर्ज कर लिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...