1. हिन्दी समाचार
  2. पिता और बेटे के रिश्ते हुए तार-तार, लखनऊ दो बुजुर्गो की हत्या बेटों ने की

पिता और बेटे के रिश्ते हुए तार-तार, लखनऊ दो बुजुर्गो की हत्या बेटों ने की

Two Father Murdered By Sons In Lucknow

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ।पिता और बेटे के रिश्तों को तार-तार करने वाली दो घटनाएं शहर में घटी। जानकीपुरम के सेक्टर तीन में एक किशोर ने अपने पिता को सोते समय चाकुओं से गोदकर भाग निकला। मौके पर पहुंची पुलिस घायल को ट्रॉमा सेंटर ले गयी जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पत्नी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल आरोपी घटना के बाद से फरार है और पुलिस उसकी तलाश में लगी है। दूसरी घटना मोहनलालगंज इलाके में हुई। शराब के नशे में चूर कलयुगी बेटे ने अपने बुजुर्ग पिता को लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा। पोते ने घायल दादा को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डाक्टरों ने बुजुर्ग को मृत घाोषित कर दिया। मोहनलालगंज पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें :- जरा संभाल कर! ये हैं दुनिया के सबसे ज्यादा मुकदमें लड़ने वाला शख्स, ऐसे कमाता है करोड़ो रुपया

पहली घटना- हसनगंज के सीतापुर रोड खदरा निवासी 50 वर्षीय ताज मोहम्मद जानकीपुरम के सेक्टर तीन में झोपड़ी डाल कर अपनी दूसरी पत्नी सत्तो व बच्चों के साथ रहता था। ताज मोहम्मद ई रिक्शा चला कर परिवार का भरण पोषण करता था। बताया जाता है कि मंगलवार रात करीब 2 बजे वह तख्त पर सो रहा था। इस बीच पहली पत्नी के 17 वर्षीय बेटे ने उस पर चाकुओं से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। पीडि़त की चीख सुनकर घर के लोग जग गये। इस बीच आरोपी किशोर मौके से निकला। परिवार वालों ने सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल ताज मोहम्मद को ट्रॉमा सेंटर लेकर पहुंची ,जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले में जानकीपुरम पुलिस ने मृतक की पत्नी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है और आरोपी की तलाश में लगी है।

बेटी को लगा कि पिता देख रहे हैं सपना
ताज मोहम्मद की 8 वर्षीय बेटी नूरजहां ने पुलिस को बताया कि जिस समय सौतेला भाई पिता पर हमला कर रहा था। उस दौरान वह भी पास ही सोई हुई थी। पिता के चीखने पर पहले तो उसे लगा कि पिता डरावना सपना देख रहे हैं। इस पर उसने जागते हुए भी आंख नहीं खोली लेकिन कई बार चीखने की आवाज पर उसकी नींद टूट गयी। इस पर उसने देखा कि भाई पिता पर चाकू से हमला करने के साथ ही गर्दन भी दबा रहा था। पिता के बचाव में उसने विरोध करने के साथ ही शोर मचाने लगी।

दूसरी घटना- मोहनलालगंज के कुराना गांव में 65 वर्षीय किसान बाबूलाल अपने परिवार संग रहता था। बाबूलाल की पत्नी की कुछ साल पहले मौत हो चुकी है। घर में इकलौता बेटा रामकिशन उर्फ कालिया, उसकी पत्नी और पांच बच्चे हैं। बताया जाता है कि मंगलवार की शाम करीब पांच बजे कालिया शराब पीकर घर पहुंचा। बताया जाता है कि कालिया का शराब के नशे में अपने बेटे रामकरन से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि कालिया लाठी लेकर बेटे रामकरन को पीटने लगा। पोते को पीटता देख कालिया के बुजुर्ग पिता बाबूलाल बीच-बचाव करने के लिए पहुंचे तो आरोपी कालिया बेटे को छोड़ कर बुजुर्ग पिता पर टूट पड़ा। उसने बुजुर्ग पिता को लाठी से बुरी तरह पीट दिया। इस घटना में बुजुर्ग बाबूलाल को गंभीर चोट लगी। पोता रामकरन दादा बाबूलाल को इलाज के लिए सीएचसी लेकर पहुंचा, जहां से डाक्टरों ने उसको ट्रामा सेंटर रिफर कर दिया। ट्रामा सेंटर में इलाज के बाद परिवार के लोग बाबूलाल को डिस्चार्ज कराकर रात 10 बजे घर ले आये। देर रात अचानक बाबूलाल की तबियत फिर बिगड़ गयी और कुछ ही देर रात में घर पर उसकी मौत हो गयी। बुधवार की सुबह परिवार वालों ने सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची मोहनलालगंज पुलिस ने बाबूलाल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में रामकरन की तहरीर पर पुलिस ने कालिया के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर लिया।

पढ़ें :- हरियाणा सरकार देगी सुशासन पुरस्कार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...