दो सहेलियों की सुसाइड सेल्फी, लेटर में लिखा-अंतिम संस्कार सुहागिन की तरह मत करना

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में दो सहेलियों ने पार्टी करने के बाद सेल्फी ली और जहर खाकर आत्महत्या कर ली। दो दिन बाद घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को कमरे से दोनों के शव बरमाद हुए हैं। फोरेंसिक टीम को कमरे की छानबीन के बाद सुसाइड नोट बरामद हुआ हैं। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। सुसाइड नोट में मौत की वजह निजी परेशानी बताई गयी है। पुलिस कई पहलुओं पर मामले की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक विजय नगर थाना के गुरू नगर में बीते एक महीने से रह रही दो युवतियों रचना और तन्वी ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। पड़ोसियो का कहना है, दोनों युवतियां क्षेत्र में महीने भर पहले ही रहने आईं थीं। रचना धार की रहने वाली थी, जबकि तन्वी बड़वानी की रहने वाली थी। रचना जोहरी पैलेस में एक निजी संस्थान में काम कर रही थी, वहीं तन्वी केटरिंग का काम कर रही थी।पुलिस के मुताबिक, रचना के साथ काम करने वाले एक दोस्त ने उसे कई बार फोन लगाया, लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। मंगलवार को वह दोस्त उसके घर पहुंचा। पड़ोसियों ने बताया कि रविवार से दोनों को घर के बाहर नहीं निकली हैं। मकान मालिक ने खिड़की से देखा, तो दोनों के शव कमरे में पड़े थे। मकान मालिक ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर लाश को अपने कब्जे में ले लिया। मौके से सुसाइट नोट भी मिला।

{ यह भी पढ़ें:- एक जगह ऐसी भी जहां देह व्यापार करना है परंपरा }

सुसाइड नोट में पति को बताया जिम्मेदार-पुलिस को बरामद सुसाइड नोट में 27 अगस्त की तारीख दर्ज है। सुसाइड नोट में रचना ने लिखा है कि वह अपनी जिंदगी से परेशान है। अपनी खुदकुशी के लिए वह खुद जिम्मेदार है। रचना ने आगे लिखा, वह पति से नफरत करती है, मरने के बाद उसकी लाश पति के हाथ नहीं लगना चाहिए, न ही उसका अंतिम संस्कार सुहागिन की तरह करना है। उसने अपने बेटे को मां-बाप को देने के लिए लिखा है।

सुसाइड से पहले केक काटा, सेल्फी ली-दोनों सहेलियों ने आत्महत्या से ठीक पहले केक काटकर पार्टी मनाई थी। सेल्फी ली और इसके बाद अपना-अपना मोबाइल फॉर्मेट मार दिया। फिर जहर खाकर आत्महत्या कर ली।

{ यह भी पढ़ें:- अब बिना बाधा दिव्यांग करेंगे 'महाकाल' के दर्शन, मिलेंगी ये सुविधाएं }

Loading...