अजमेर में जन्मा 2 सिर वाला अद्भुत बच्चा

अजमेर: अजमेर में बुधवार को एक ऐसे बच्चे ने जन्म लिया जिसे देखकर आप भी चौंक जायेंगे। यहाँ एक गर्भवती महिला ने एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया है जिसका धड़ तो एक है लेकिन सिर उसके दो हैं। अब इसे कुदरत का करिश्मा कहें या कुछ और।

ब्यावर निवासी गर्भवती प्रियंका पत्नी सुनील सोनी का इलाज एक निजी अस्पताल की महिला चिकित्सक द्वारा किया जा रहा था। रविवार को प्रियंका की सोनोग्राफी कराई गई तो उसमें गर्भस्थ शिशु के दो सिर होने की बात पता चली। इस पर महिला चिकित्सक ने प्रियंका को ऑपरेशन के लिए अजमेर रेफर कर दिया।




सोमवार को महिला अस्पताल में डॉक्टर अजय ने सर्जरी के द्वारा प्रियंका का प्रसव कराया तो दो सिर वाले शिशु को देखकर चिकित्सक एवं अस्पताल के कर्मचारी आश्चर्यचकित रह गए। उस अद्भुत बच्चे को देखने के लिए देखते ही देखते भीड़ इकठ्ठा होने लगी। हालांकि डॉक्टरों ने उस बच्चे को बचाने के लिए भरसक प्रयास किया लेकिन बचा नहीं सके। उसकी मौत हो गई।

महिला अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि शिशु की धड़कन तेज होने पर नर्सरी में वेंटीलेटर पर रखा गया लेकिन तीन-चार घंटे बाद ही परिजन बिना चिकित्सक की सलाह के शिशु को ले गए, बाद में शिशु ने दम तोड़ दिया। इससे पूर्व चिकित्सकों की ओर से उसे लीव अंगेस्ट मेडिकल एडवाइज (लामा) घोषित कर दिया।

आस्था सिंह की रिपोर्ट

Loading...