पाकिस्तान में दिन-दहाड़े दो हिंदू व्यापारियों की गोली मारकर हत्या

pakistan

नई दिल्ली। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में शुक्रवार को बदमाशों ने दिन-दहाड़े दो हिंदू अनाज व्यापारियों की गोली मारकर हत्या कर दी। सूत्रों के मुताबिक, मारे गए दोनों व्यापारी आपस में भाई थे और उनकी पहचान दिलीप कुमार और चंद्र माहेश्वरी के रूप में हुई है। यह घटना उस समय घटी, जब दोनों भाइयों ने थारपार्कर जिले की अनाज मंडी में स्थित अपनी दुकान खोली।

Two Hindu Traders Shot Dead In Pakistan :

पुलिस के मुताबिक, बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने दोनों भाइयों से पैसे छीनने की कोशिश की। जब उन्होंने विरोध किया, तो लुटेरों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। अखबार ने एक स्थानीय निवासी के हवाले से कहा, “थार पाकिस्तान में एकमात्र शांतिपूर्ण स्थान है, जहां चोरी-डकैती की कोई घटना नहीं होती है। इस तरह की यह पहली घटना है।”

अखबार के मुताबिक, जिले के हिंदू-बहुल इलाकों में व्यापारियों ने घटना के विरोध में अपनी दुकानें बंद कर दी। लोगों ने सभी प्रमुख मार्गो को अवरुद्ध कर दिया और धरने पर बैठ गए।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में शुक्रवार को बदमाशों ने दिन-दहाड़े दो हिंदू अनाज व्यापारियों की गोली मारकर हत्या कर दी। सूत्रों के मुताबिक, मारे गए दोनों व्यापारी आपस में भाई थे और उनकी पहचान दिलीप कुमार और चंद्र माहेश्वरी के रूप में हुई है। यह घटना उस समय घटी, जब दोनों भाइयों ने थारपार्कर जिले की अनाज मंडी में स्थित अपनी दुकान खोली।पुलिस के मुताबिक, बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने दोनों भाइयों से पैसे छीनने की कोशिश की। जब उन्होंने विरोध किया, तो लुटेरों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। अखबार ने एक स्थानीय निवासी के हवाले से कहा, "थार पाकिस्तान में एकमात्र शांतिपूर्ण स्थान है, जहां चोरी-डकैती की कोई घटना नहीं होती है। इस तरह की यह पहली घटना है।"अखबार के मुताबिक, जिले के हिंदू-बहुल इलाकों में व्यापारियों ने घटना के विरोध में अपनी दुकानें बंद कर दी। लोगों ने सभी प्रमुख मार्गो को अवरुद्ध कर दिया और धरने पर बैठ गए।