कश्मीर में हिजबुल के तीन आतंकी ढ़ेर, दो जवान शहीद

कश्मीर में हिजबुल के दो आतंकी ढ़ेर, दो जवान शहीद

Two Hizbul Terrorist Killed In Kashmir Two Jawans Martyred

नई दिल्ली। दक्षिण कश्मीर के अवनीरा में शनिवार शाम आतंकिवादियों और सैन्यबलों के बीच हुई भीषण मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन मारे गए हैं, जबकि दो जवान शहीद हो गए। घटना में तीन अन्य जवानों के घायल होने की जानकारी भी मिली है। देर रात तक चली इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने देर रात तक हिजबुल के तीन आतंकियों से मुठभेड़ चली। दूसरी ओर अलगाववादी समर्थक आतंकियों की मदद की नियत से सुरक्षाबलों पर पथराव करते रहे। पत्थरबाजों से हुई झड़प में 12 लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई है, जिनमें तीन पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। हिंसक झड़पों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने शोपियां, कुलगाम और उसके साथ सटे इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है।

कश्मीर के आईजी मुनीर अहमद खान के मीडिया को बताया कि हिजबुल का कश्मीर कमांडर यासीन यत्तु उर्फ मंसूर उल इस्लाम उर्फ खालिद गजनवी उर्फ महमूद गजनवी अपने साथियों संग अवनीरा में आया था। खुफिया जानकारी मिली थी कि हिजबुल के एक दर्जन आतंकी अवनीरा-जेनपोरा इलाके में एक बैठक के सिलसिले में जमा हुए हैं। यह आतंकी अवनीरा में अस्तान मोहल्ले में एक मस्जिद में थे। इस सूचना पर सेना व अन्य सुरक्षा बलों ने उन्हें मार गिराने का अभियान शाम साढ़े पांच बजे शुरू किया। आतंकियों के घिराव के बाद स्थानीय लोग नारेबाजी करते हुए जमा होने लगे। पत्थरबाजों की आड़ में मौके से कई आतंकी भाग निकले। जबकि कुछ आतंकी मस्जिद में ही फंस गए।

मस्जिद में फंसे आतंकवादियों की ओर से की गई गोलीबारी में तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां दो जवानों ने दम तोड़ दिया।

नई दिल्ली। दक्षिण कश्मीर के अवनीरा में शनिवार शाम आतंकिवादियों और सैन्यबलों के बीच हुई भीषण मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन मारे गए हैं, जबकि दो जवान शहीद हो गए। घटना में तीन अन्य जवानों के घायल होने की जानकारी भी मिली है। देर रात तक चली इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने देर रात तक हिजबुल के तीन आतंकियों से मुठभेड़ चली। दूसरी ओर अलगाववादी समर्थक आतंकियों की मदद की नियत से सुरक्षाबलों पर पथराव करते रहे। पत्थरबाजों से…