1. हिन्दी समाचार
  2. लॉ परीक्षा में धांधली : LU के दो प्रोफेसर सस्पेंड, परीक्षा निरस्त, सिटी लॉ कॉलेज पर 5 लाख का जुर्माना

लॉ परीक्षा में धांधली : LU के दो प्रोफेसर सस्पेंड, परीक्षा निरस्त, सिटी लॉ कॉलेज पर 5 लाख का जुर्माना

Two Lu Professors Suspended Exam Canceled City Law College Fined

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय के विधि विभाग की सेमेस्टर परीक्षा में हो रही धांधली उजगार होने के बाद थर्ड इयर की परीक्षा निरस्त कर दी गयी है। विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और छात्रा डॉ रिचा के बीच हुई बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह कदम उठाया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्यवाहक कुलपति एसके शुक्ल ने बीती देर शाम विधि विभाग के प्रफेसर राकेश कुमार सिंह और असोसिएट प्रफेसर अशोक कुमार सोनकर को सस्पेंड कर दिया।

पढ़ें :- सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने से पांच लोगों की मौत, कोविड वैक्सीन सुरक्षित

लॉ की परीक्षाओं में हो रही धांधली : कॉलेज के शिक्षकों को करिए फोन और जनिए परीक्षा प्रश्न, ऑडियो वायरल

साथ ही इस पूरे मामले की जांच सीबीसीआईडी से कराने की सिफारिश की है। इसके अलावा दो सदस्यीय आंतरिक कमिटी भी मामले की जांच करेगी। बता दें कि, hindi.pardaphash.com ने इस खबर को सबसे पहले प्रकाशित किया था। लखनऊ विश्वविद्यालय में इन दिनों सेमेस्टर की परीक्षाएं चल रहीं हैं।

इसमें लॉ की परीक्षा में हो रही धांधली को hindi.pardaphash.com ने सबसे पहले उजागर किया था। पर्दाफाश के हाथ लगे आडियो में एलयू के प्रोफसर अशोक कुमार सोनकर, राकेश कुमार सिन्हा और छात्रा डॉ. रिचा के बीच हुई बाचीत का आडियो मिला था। जिसमें वह लॉ के परीक्षा पेपर के बारे में प्रोफेसर छात्रा को पूरी जानकारी दे रहे थे।

पढ़ें :- दारोगा ने दो सिपाहियों के साथ मिलकर व्यापारियों से की थी लूट

लॉ की परीक्षाओं में हो रही धांधली : कॉलेज के शिक्षकों को करिए फोन और जनिए परीक्षा प्रश्न, ऑडियो वायरल

सिटी लॉ कालेज पर 5 लाख का जुर्माना
एलयू ने एलएलबी सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए तिवारीगंज स्थित जिस सिटी अकैडमी लॉ कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया था, वहां कई खामियां उजागर हुई है। बुधवार वायरल हुए पेपर लीक ऑडियो में डॉ रिचा ने शिक्षकों से बातचीत की है, वह इसी केन्द्र पर पंजीकृत है। कार्यवाहक कुलपति एसके शुक्ल की ओर से कराई गई जांच में सामने आया कि यहां सीसीटीवी कैमरे ऑडियो रेकॉर्डिंग सुविधा के साथ थे, लेकिन उनके डीबीआर काम नहीं कर रहे थे। वहीं, इस मामले में सिटी लॉ कालेज पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

लॉ की परीक्षाओं में हो रही धांधली : कॉलेज के शिक्षकों को करिए फोन और जनिए परीक्षा प्रश्न, ऑडियो वायरल

वीसी के भाई का शेखर हास्पिटल से चल रहा इलाज!
वायरल आडियो में लॉ की छात्रा ​डॉ रिचा ने कहा कि वाइस चांसलर (वीसी) घर के हैं, फेल होने पर बहुम बदनामी होगी। वहीं, प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान वीसी से पूछा ​गया कि डॉ रिचा के अस्पताल में आपके भाई का उपचार चल रहा है। इसका मामले से क्या लेना देना है। इस पर उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि शेखर हास्पिटल में पारिवारिक सदस्य के इलाज कराना सबका अधिकार है। कोई भी व्यक्ति कहीं भी इलाज कराने के लिए स्वतंत्र है।

पढ़ें :- राम मंदिर निर्माण के लिए गौतम गंभीर ने दान की बड़ी रकम, कही ये बातें...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...