नाबालिग लड़कियों से बलात्कार और हत्या की दो घटनाओं से हरियाणा हिला

बलात्कार और हत्या
नाबालिग लड़कियों से बलात्कार और हत्या की दो घटनाओं से हरियाणा हिला

नई दिल्ली। हरियाणा में दो अलग अलग वारदातों में नाबालिग दलित लड़कियों के बलात्कार और हत्या के मामलों ने पूरे सूबे को हिला कर रख दिया है। ये दोनों वारदातें हरियाणा के जिंद और पानीपत जिले में सामने आईं हैं। इन घटनाओं को लेकर हरियाणा सरकार एकबार फिर विपक्ष के निशाने पर आ गई है। विपक्ष ने मनोहर लाल खट्टर की सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर निशाना साधा है। विपक्ष का आरोप है कि वर्तमान सरकार के राज में सूबे में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं बची है। हरियाणा में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। एक महीने पहले ही छह वर्षीय बच्ची के साथ हुई दरिंदगी की घटना के बाद भी सरकार नहीं जागी जिस वजह से रविवार को बलात्कार और हत्या के दो नए मामले सामने आए है।

पहली घटना जिंद जिले की है। जहां मंगलवार को घर से ट्यूशन पढ़ने के लिए घर से निकलने के बाद से लापता 10वीं कक्षा की 15 वर्षीय छात्रा का शव बरामद हुआ है। शव का पोस्टमार्टम रोहतक पीजीआई में किया गया। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि शव की हालत देखकर ऐसा लगता है कि मृतका के साथ करीब चार लोगों ने ​बलात्कार करने के बाद दरिंदगी की है। शव का गुप्तांग क्षतविक्षत मिला है जबकि अलग अलग अंगों की 19 हड्डियां टूटी मिलीं हैं। जो इस बात की ओर इशारा करतीं हैं कि अपराधियों ने बड़ी निर्दयता के साथ उसी हत्या का प्रयास किया और फिर उसे पानी में डुबोकर मौक के घाट उतार दिया।

{ यह भी पढ़ें:- पूर्व सैनिक जानें क्यों बना साइको किलर, कर डाले 2 घंटे में 6 मर्डर... }

छात्रा मूल रूप से कुरुक्षेत्र के एक गांव झांसा की रहने वाली थी। उसका शव जिंद जिले के सफीदोन कस्बे के अंतर्गत आने वाले बुद्धा खेड़ा गांव की नहर में बरामद हुआ है। आशंका है कि युवती की हत्या करने के बाद उसके शव को नहर में बहाया गया होगा।

पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए छात्रा के गांव के ही छह लोगों को हिरासत में लिया है। जिनमें एक मृतका का पड़ोसी और 12वीं का छात्र बताया जा रहा है। इस मामले की पूरी जांच के लिए पुलिस ने दो विशेष टीमों का गठन किया है।

{ यह भी पढ़ें:- आपत्तिजनक सामग्री बांट रहे थे रामपाल के समर्थक, 22 अनुयायी हिरासत में }

वहीं दूसरी घटना सूबे के पानीपत जिले के एक गांव में सामने आई है। जहां शनिवार की शाम घर का कूड़ा फेंकने के लिए बाहर गई 11 वर्षीय लड़की का शव ​रविवार की सुबह गांव में बरामद हुआ। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने बताया है कि उन्होंने नाबालिग को गांव के ही एक मकान में ले जाकर बलात्कार किया था और फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। खुद को बचाने के लिए उन्होंने लड़की के कपड़ों को भी जलकार नष्ट कर दिया था।

Loading...