1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022 में शामिल हुईं दो और नई फ्रैंचाइजी टीमें लखनऊ और अहमदाबाद, अब 10 टीमों के साथ होगा टूर्नामेंट

IPL 2022 में शामिल हुईं दो और नई फ्रैंचाइजी टीमें लखनऊ और अहमदाबाद, अब 10 टीमों के साथ होगा टूर्नामेंट

बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की दो नई टीमों का सोमवार ऐलान किया है। अब ये दोनों टीमें आईपीएल 2022 में खेलेंगी। आरपीएसजी ग्रुप ने 7000 करोड़ रुपये की सबसे ज्यादा बोली लगाकर लखनऊ टीम की फ्रैंचाइजी हासिल की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की दो नई टीमों का सोमवार ऐलान किया है। अब ये दोनों टीमें आईपीएल 2022 में खेलेंगी। आरपीएसजी ग्रुप ने 7000 करोड़ रुपये की सबसे ज्यादा बोली लगाकर लखनऊ टीम की फ्रैंचाइजी हासिल की है।

पढ़ें :- Petrol-Diesel Price: पेट्रोल डीजल के दाम ने फिर भरी उड़ान, जाने अपने शहर में तेलों के दाम

वहीं, सीवीसी कैपिटल ने 5,200 करोड़ की बोली लगाकर अमदाबाद की फ्रैंचाइजी हासिल की है। बता दें कि, लखनऊ की फ्रैंचाइजी हासिल करने वाली आरपीएसजी ग्रुप का मालिकाना हक संजीव गोयनका के पास है।

आईपीएल 2022 (IPL 2022) सीजन के लिए दो नई टीमों के लिए दुबई के ताज दुबई होटल में संपन्न हुई। बोली लगाने के लिए दस पार्टियां उपस्थित थीं। गोयनका दो साल के लिए पुणे फ्रैंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (आरपीएस) के मालिक रहे हैं।

बेस प्राइज दो हजार करोड़
बता दें कि, बीसीसीआई ने टीम खरीदने के लिए बेस प्राइज दो हजार करोड़ रुपये तय की थी। हालांकि, कुछ लोगों का मानना था कि, एक टीम 3500 करोड़ रुपये तक में बिक सकती है, लेकिन बीसीसीआई को सिर्फ लखनऊ फ्रेंचाइजी पर इसका दोगुना रकम मिली है। बीसीसीआई को दो नई टीमों से 12,000 करोड़ रुपये का फायदा हुआ है।

पढ़ें :- Vinay Pathak case : ठेका हरियाणा की कंपनी को लखनऊ में छपवाए प्रश्नपत्र, रिमांड पर लेने की तैयारी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...