1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. दुबई इंटरनेशनल Airport पर टैक्सीवे पर टकराए दो विमान, रनवे अस्थायी रूप से बंद

दुबई इंटरनेशनल Airport पर टैक्सीवे पर टकराए दो विमान, रनवे अस्थायी रूप से बंद

दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टैक्सीवे पर दो विमान आपस में टकरा गए। दरअसल फ्लाई दुबई और बहरीन स्थित गल्फ एयर के विमान इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टैक्सीवे पर एक-दूसरे से टकरा गए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टैक्सीवे पर दो विमान आपस में टकरा गए। दरअसल फ्लाई दुबई और बहरीन स्थित गल्फ एयर के विमान इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टैक्सीवे पर एक-दूसरे से टकरा गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों का कहना है कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

पढ़ें :- युएई जाने वाले भारतीय यात्रियों को झटका, इस एयरलाइंस ने उड़ानों पर बढ़ाया प्रतिबंध

फ्लाई दुबई ने कहा कि यात्रियों ने बाद में जाने में वाली फ्लाइट के जरिए उड़ान भरी, जो घटना के छह घंटे बाद रवाना हुई। एयरलाइन ने कहा कि फ्लाई दुबई अधिकारियों के साथ मिलकर घटना की जांच करेगी। टक्कर की वजह से विमान का विंगटिप क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं, गल्फ एयर ने कहा कि उसका एक विमान एक दूसरी एयरलाइन के विमान से टकरा गया। इससे उसके विमान के पिछले हिस्से को नुकसान पहुंचा है।

दुबई एयरपोर्ट ने कहा कि 22 जुलाई की सुबह डीएक्सबी में एक घटना हुई जिसमें दो यात्री विमान शामिल थ। एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने कहा, इस वजह से एक रनवे को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया।

दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट दुनिया का सबसे बिजी एयरपोर्ट है। लेकिन कोरोनावायरस महामारी की वजह से यहां पर विमानों के ऑपरेशन में कमी देखने को मिली है। दुनियाभर में वायरस की वजह से पर्यटन उद्योग को खासा नुकसान हुआ है और दुबई भी इससे अछूता नहीं रहा है।

पढ़ें :- ओवैसी बोले-जम्मू एयर बेस पर पुलवामा जैसा हमला है, क्या मोदी सरकार इसका जवाब देगी?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...