1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. निजी सचिव के खुदकुशी के प्रयास का मामला: उन्नाव के औरास इंस्पेक्टर समेत दो पुलिसकर्मी सस्पेंड, जानिए क्यों हुई कार्रवाई

निजी सचिव के खुदकुशी के प्रयास का मामला: उन्नाव के औरास इंस्पेक्टर समेत दो पुलिसकर्मी सस्पेंड, जानिए क्यों हुई कार्रवाई

अपर मुख्य सचिव (ACS) के रजनीश दुबे (Rajneesh Dubey) के निजी सचिव विशंभर दयाल (Vishambhar Dayal) ने सोमवार बापू भवन में खुद को गोली मार ली। इस घटना के बाद आईजी ने शुरूआती जांच पड़ताल के आधार पर दोषी दारोगा और इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है। दरअसल, निजी सचिव के पास से बरामद सुसाइड नोट में पुलिस प्रताड़ना की बात कही गयी थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। अपर मुख्य सचिव (ACS) के रजनीश दुबे (Rajneesh Dubey) के निजी सचिव विशंभर दयाल (Vishambhar Dayal) ने सोमवार बापू भवन में खुद को गोली मार ली। इस घटना के बाद आईजी ने शुरूआती जांच पड़ताल के आधार पर दोषी दारोगा और इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है। दरअसल, निजी सचिव के पास से बरामद सुसाइड नोट में पुलिस प्रताड़ना की बात कही गयी थी।

पढ़ें :- Big Breaking Lucknow: अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे के निजी सचिव ने सचिवालय में खुद को मारी गोली
Jai Ho India App Panchang

विशम्भर (Vishambhar Dayal) की बहन ने ससुराल वालों के खिलाफ FIR दर्ज करायी थी। बाद में पुलिस ने ससुराल वालों की तरफ से विशम्भर (Vishambhar Dayal) व उनकी बहन को आरोपी बना दिया। बता दें कि, अपर मुख्य सचिव नगर विकास रजनीश दुबे (Rajneesh Dubey) के निजी सचिव विशंभर दयाल ने सोमवार को खुद को गोली मार ली थी। गंभीर हालत में उन्हें लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

विशंभर (Vishambhar Dayal) के आफिस से पुलिस को एक कागज पर लिखा नोट भी मिला है जिसमें उन्होंने उन्नाव पुलिस द्वारा की जा रही प्रताड़ना का जिक्र किया है। बता दें कि, सोमवार को जन्माष्टमी की छुट्टी थी। इसके बाद भी विशंभर दयाल बापू भवन में स्थित अपने कार्यालय पहुंचे थे,जहां पर उनहोंने खुद को गोली मारी ली थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...