1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दो संदिग्ध कश्मीरी आतंकी चढ़े पुलिस के हत्थे, दिल्ली दहलाने का बनाया था प्लान

दो संदिग्ध कश्मीरी आतंकी चढ़े पुलिस के हत्थे, दिल्ली दहलाने का बनाया था प्लान

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Two Suspected Kashmiri Terrorists Caught Police A Plan Was Made To Shake Up Delhi

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी मे बीते दिन एक होश उड़ाने वाला कारनामा सामने आया। दरअसल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी। आपको बता दें,  स्पेशल सेल ने सोमवार रात दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों आतंकी, जैश-ए-मोहम्मद से संबंध रखते हैं और दिल्ली में बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे।

पढ़ें :- कोरोना इफेक्ट : विंध्यवासिनी मंदिर के द्वार 21 अप्रैल तक श्रद्धालुओं के लिए बंद

इतना ही नहीं, खुफिया जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार रात 10 बजे के करीब दोनों आतंकियों को सरायकाले खां के मिलिनियम पार्क के पास से धर दबोचा गया। पुसिल इनके पास से पुलिस ने दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

दिल्ली में भी निकले कनेक्शन

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आतंकियों के नाम अब्दुल लतीफ मीर और अशरफ खटाना बताए गए हैं। दोनों जम्मू-कश्मीर (एक आतंकी बारामूला जबकि दूसरा कुपवाड़ा) के रहने वाले हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, दोनों आतंकियों के दिल्ली में भी कनेक्शन हैं। इनके निशाने पर राष्ट्रीय राजधानी के महत्वपूर्ण स्थल और VIP थे। फिलहाल दोनों से पूछताछ जारी है।

आपको बता दें, इससे पहले मई में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दक्षिण दिल्ली में धौला कुआं के पास रिज रोड पर हुई मुठभेड़ के बाद इस्लानिम स्टेट ऑफ सीरिया एंड ईराक के एक आतंकी को पकड़ा था।। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के रहने वाले इस आतंकी के पास से विस्फोटक सामान- IED और हथियार बरामद किया गया था। इस आतंकी ने पूछताछ में खुलासा किया था कि भारत में बड़ा हमला करने की प्लानिंग थी।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा - दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...