ईंधर भरते वक्त टकराए दो अमेरिकी विमान, 6 नौसैनिक लापता

plane crase at japan
ईंधर भरते वक्त टकराए दो अमेरिकी विमान, 6 नौसैनिक लापता

नई दिल्ली। दो अमेरिकी एयरक्राफ्ट गुरुवार को जापान तट के पास हादसे का शिकार हो गए। बताया जा रहा है कि जापान तट के पास इन अमेरिकी एयरक्राफ्ट में ईंधन भरा जा रहा था। इसी दौरान दोनों एयरक्राफ्ट आपस में टकरा गए। घटना के बाद 6 मरीन का अभी पता नहीं लग पाया है। घटना होते ही सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्य शुरु किया। बताया जा रहा है कि अभी तक विमानों में मौजूद छह नौसैनिकों का पता नहीं चल सका है।

Two Us Military Planes Crash Off Japan Six People Missing :

दुर्घटनाग्रस्त होने वाले एयरक्राफ्ट में F-18 फाइटर और दूसरा C-130 टैंकर था। गौरतलब है कि US मरीन कॉर्पोरेशन अमेरिकी आर्म्ड फोर्सेज की एक ब्रांच है। फिलहाल अधिकारियों ने विमान क्रैश होने की आशंका जताई है। मरीन कॉर्पोरेशन की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि विमानों ने दक्षिणी जापान के इवाकुनी स्थित मरीन कॉर्प एयर स्टेशन से उड़ान भरी थी। तभी ये भीषण हादसा हो गया। अभी सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। इसमें जापान की आर्मी अमेरिका की मदद कर रही है।

बता दें कि इस C-130 पर 5 क्रू मेंबर सवार थे, जबकि F-18 पर 2 क्रू मेंबर थे। इनमें से एक मरीन को जिंदा बचा लिया गया है। गौरतलब है कि आज भी जापान में अमेरिका के करीब 50,000 जवान तैनात हैं। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां लापता नौसैनिकों की तलाश मे जुटी हुई है।

 

नई दिल्ली। दो अमेरिकी एयरक्राफ्ट गुरुवार को जापान तट के पास हादसे का शिकार हो गए। बताया जा रहा है कि जापान तट के पास इन अमेरिकी एयरक्राफ्ट में ईंधन भरा जा रहा था। इसी दौरान दोनों एयरक्राफ्ट आपस में टकरा गए। घटना के बाद 6 मरीन का अभी पता नहीं लग पाया है। घटना होते ही सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्य शुरु किया। बताया जा रहा है कि अभी तक विमानों में मौजूद छह नौसैनिकों का पता नहीं चल सका है।दुर्घटनाग्रस्त होने वाले एयरक्राफ्ट में F-18 फाइटर और दूसरा C-130 टैंकर था। गौरतलब है कि US मरीन कॉर्पोरेशन अमेरिकी आर्म्ड फोर्सेज की एक ब्रांच है। फिलहाल अधिकारियों ने विमान क्रैश होने की आशंका जताई है। मरीन कॉर्पोरेशन की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि विमानों ने दक्षिणी जापान के इवाकुनी स्थित मरीन कॉर्प एयर स्टेशन से उड़ान भरी थी। तभी ये भीषण हादसा हो गया। अभी सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। इसमें जापान की आर्मी अमेरिका की मदद कर रही है।बता दें कि इस C-130 पर 5 क्रू मेंबर सवार थे, जबकि F-18 पर 2 क्रू मेंबर थे। इनमें से एक मरीन को जिंदा बचा लिया गया है। गौरतलब है कि आज भी जापान में अमेरिका के करीब 50,000 जवान तैनात हैं। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां लापता नौसैनिकों की तलाश मे जुटी हुई है।