1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Typhoon In-fa: तूफान ‘इन-फा’ की दस्तक ने चीन के पार्कों,बाजार और स्कूलों को किया बंद

Typhoon In-fa: तूफान ‘इन-फा’ की दस्तक ने चीन के पार्कों,बाजार और स्कूलों को किया बंद

चीन को एक बार फिर आफत का सामना करना पड़ेगा। तूफान ‘इन-फा’ शंघाई के दक्षिण में रविवार को दस्तक दे दी। तूफान के खतरे केा देखते हुए ट्रेन सेवाओं का आवजाही को रदद कर दिया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Typhoon In-fa: चीन को एक बार फिर आफत का सामना करना पड़ेगा। तूफान ‘इन-फा’ (Typhoon In-fa) शंघाई(Shanghai0) के दक्षिण में रविवार को दस्तक दे दी। तूफान के खतरे केा देखते हुए ट्रेन सेवाओं का आवजाही को रदद कर दिया गया है। इसी तरह एहितियातन हवाई यात्रा (Air travel) को भी रोक दिया गया है। तूफान ‘इन-फा’ से अधिक जान माल का नुकसान न हो इसके लिए नागरिकों को घरों के भीतर ही रहने को कहा गया है।

पढ़ें :- Taliban बोला- China हमारा 'सबसे महत्वपूर्ण साझेदार', मास्को के साथ अच्छे संबंध बनाए रखेगा
Jai Ho India App Panchang

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तूफान ने झेजियांग प्रांत (Zhejiang Province )के झोउशान में दस्तक दी। मौसम विभाग ने 250-300 मिलीमीटर तक बारिश का अनुमान जताया है।

तूफान से इससे पहले ताइवान (Taiwan0) में बारिश हुई और पेड़ तक उखड़ गए लेकिन किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। इस दौरान 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली।

शंघाई ने पार्कों और एक मशहूर पर्यटक स्थल को बंद कर दिया है। शंघाई के दक्षिणपश्चिम हांगझोउ (hangzhou0)में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे ने भी उड़ानों को रद्द कर दिया है।

शंघाई के बंदरगाह शहर निंग्बो में ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गयी हैं। इससे पहले झेजियांग प्रांत में स्कूल, बाजार और कारोबारों को बंद करने का आदेश दिया गया। इस बीच, मध्य चीन में झेंगझोउ शहर में मंगलवार को भारी बारिश के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 58 हो गयी है।

पढ़ें :- कोरोना के बढ़ते मामलों से सहमा ड्रैगन, शी जिनपिंग ने बीजिंग की हवाई यात्रा को किया बैन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...