U-19 World Cup: बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, अगली टक्कर पाकिस्तान से

U-19 World Cup: बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, अगली टक्कर पाकिस्तान से

नई दिल्ली। भारत ने शुक्रवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मैच में बांग्लादेश को 131 रनों से मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। क्वींसटाउन इवेंट्स सेंटर में खेले गए इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुमनम गिल के 86 और अभिषेक शर्मा के 50 रनों की मदद से निर्धारित 49.2 ओवरों में 265 रन बनाए थे। जबाव में बांग्लादेश की टीम 42.1 ओवरों में महज 134 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

भारत के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट कमलेश नागरकोटी ने लिए। अभिषेक और शिवम मावी को दो-दो विकेट मिले। अनुकूल रॉय ने एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के बल्लेबाज कभी भी विकेट पर पैर नहीं जमा सके और लगातार विकेट खोते रहे। 23 के कुल स्कोर पर मावी ने मोहम्मद नइम (12) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। कप्तान सैफ हुसैन (12) को नागरकोटी ने आउट कर अपना खाता खोला।

{ यह भी पढ़ें:- INDvsSA T20 : आज सीरीज जीतने मैदान पर उतरेगी कोहली टीम }

बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 43 रन बनाने वाले पिनाक घोष को रॉय ने अपना शिकार बनाया। यहां से विकेटों का सिलसिला शुरू हो गया जो 134 के कुल स्कोर पर नाइम हसन (11) के आउट होने पर खत्म हुआ। इससे पहले, भारतीय युवा टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और 16 के कुल स्कोर पर मनजोत कालरा (9) रोबिउल हक का शिकार हो गए पवेलियन लौट लिए।

यहां से इस विश्व कप में भारत के दो सबसे सफल बल्लेबाजों पृथ्वी (40) और शुभनम ने मोर्चा संभाला और स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। अर्धशतक की ओर बढ़ रहे पृथ्वी को काजी ओनिक ने बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दिया।शुभनम को इसके बाद हारविक देसाई का साथ मिला जिन्होंने 34 रनों की पारी खेली और तीसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। 176 के कुल स्कोर पर देसाई तो 181 के कुल स्कोर पर शुभनम पवेलियन लौट लिए। शुभनम ने 94 गेंदों में नौ चौके लगाए।

{ यह भी पढ़ें:- IND vs SA T20: भारत ने द. अफ्रीका को 28 रनों से हराया }

अंत में अभिषेक ने 49 गेंदों में आठ चौकों की मदद से अर्धशतक जमाते हुए टीम को 265 के स्कोर तक पहुंचाया।

Loading...