1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. UAE Miss Universe Contest: ‘मिस यूनिवर्स यूएई’ में भारतीय लड़कियां भी ले सकेंगी हिस्सा,जानें इतनी उम्र होनी चाहिए

UAE Miss Universe Contest: ‘मिस यूनिवर्स यूएई’ में भारतीय लड़कियां भी ले सकेंगी हिस्सा,जानें इतनी उम्र होनी चाहिए

दुनिया भर के सैलानियों के लिए सपनों का शहर कहलाने वाले दुबई में पहली बार मिस यूनिवर्स यूएई का आयोजन किया जाएगा।

By अनूप कुमार 
Updated Date

UAE Miss Universe Contest: दुनिया भर के सैलानियों के लिए सपनों का शहर कहलाने वाले दुबई में पहली बार मिस यूनिवर्स यूएई का आयोजन किया जाएगा। मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन और यूजेन इवेंट्स ने ये घोषणा गुरुवार को बुर्ज खलीफा में अरमानी रेस्टोरेंट में की है। सबसे खास बात ये है कि, कि इस प्रतियोगिता में भारतीय महिलाएं भी हिस्सा ले सकती हैं। इस कॉन्टेस्ट के लिए आवेदन और चयन प्रक्रिया 7 अक्टूबर से शुरू होगी। सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

पढ़ें :- Brazil : ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति ने 76 साल की उम्र में धूमधाम से रचाई तीसरी शादी, समारोह में राजनेता और कलाकार शामिल हुए

किसी भी नागरिकता वाले यूएई के सभी निवासी, जिनकी उम्र 18 से 20 साल के बीच है, प्रतियोगिता के लिए रजिस्टर कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को व्यक्तिगत रूप से कॉल करके कास्टिंग के लिए 15 अक्टूबर को अल हबतूर पैलेस (Al Habtoor Palace) होटल बुलाया जाएगा। 20 अक्टूबर को सिर्फ 30 प्रतिभागियों की घोषणा होगी, जो प्रतियोगिता के लाइव शो में हिस्सा ले पाएंगी।

 

7 नवंबर को होने वाले फाइनल से पहले सभी 30 फाइनलिस्ट 20 अक्टूबर से 30 अक्टूबर के बीच फोटोशूट, रनवे चैलेंज, कम

पढ़ें :- Sri Lanka:  श्रीलंका सरकार ने कहा- पेट्रोल खरीदने के लिए लाइन न लगाएं, नहीं है पैसे

र्शियल शूट, प्रिलिमिनरी एक्टिववियर, इवनिंग गाउन और क्लोज डोर पैनल इंटरव्यू जैसी कई प्रतियोगिता गतिविधियों में भाग लेंगे।

मिस यूनिवर्स यूएई में जो प्रतिभागी विजेता चुना जाएगा, उसे इस साल दिसंबर में होने वाले 70वें मिस यूनिवर्स कार्यक्रम में देश की सरकार की तरफ से शामिल होने का मौका मिलेगा।

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता इजरायल में आयोजित किया जाएगा
आपको बता दें कि, इस बार मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता इजरायल में आयोजित किया जाएगा और पिछली बार मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन फ्लोरिडा में किया गया था। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का प्रसारण 180 देशों में किया जाता है और 50 करोड़ से ज्यादा लोग इस कार्यक्रम को दुनियाभर में लाइव देखते हैं। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता की शुरूआत 1950 में हुई थी और ये विश्व का सबसे बड़ा सौंदर्य कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम की मेजबानी एक बार फिर से स्टीव हार्वी करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...