अब NCR में उबर की बाइक से करें सफर, 10 रुपए होगा बेस-फेयर

दिल्ली-एनसीआर के कोने-कोने में कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए राइड शेयरिंग एेप उबर ने शुक्रवार को नोएडा व गाजियाबाद में अपनी बाइक शेयरिंग सेवा ‘उबरमोटो’ के लांच की घोषणा की. यह सेवा गुड़गांव और फरीदाबाद में पहले से ही उपलब्ध है. अब इसका एनसीआर में विस्तार किया गया है.

राइड सेवा के लिए देने होंगे 10 रुपए

{ यह भी पढ़ें:- ये कंपनियां दौड़ाएंगी भारत की सड़कों पर 2020 तक इलेक्ट्रिक कारें }

‘उबरमोटो’ उबर एप के माध्यम से 10 रुपए की कीमत से राइड सेवा मुहैया कराएगा. कंपनी ने कहा कि उबरमोटो अब 7 शहरों – फरीदाबाद, गुड़गांव, नोएडा, गाजियाबाद, हैदराबाद, जयपुर और अहमदाबाद में उपलब्ध हो गया है. उबरमोटो की सेवा का इस जुलाई में एक साल पूरा होने जा रहा है और इस दौरान वह 20 लाख से ज्यादा ट्रिप्स पूरी कर चुकी है.

उबर ऐप से बुक कराएं बाइक शेयरिंग सेवा

उबर के दिल्ली/एनसीआर के महाप्रबंधक प्रभजीत सिंह ने बताया, ‘मैं नोएडा और गाजियाबाद में उबरमोटो के लांच पर बहुत उत्साहित हूं. यह शहरों में घूमने का तीव्र, आसान व किफायती तरीका है और हम सरकार के आभारी हैं कि उन्होंने मोबिलिटी की जरूरतों को पूरा करने और आर्थिक अवसर निर्मित करने के हमारे इस लक्ष्य में मदद की.

{ यह भी पढ़ें:- बुलेट से भी धाकड़ होगी 'Indian Scout Bobber' बाइक, जानें लांच डेट और कीमत }

नोएडा और गाजियाबाद में लांच होने के बाद हमारा लक्ष्य राइडर्स को एनसीआर में स्मार्ट यात्रा करने का अवसर प्रदान करना है, जिसमें उन्हें यातायात, भीड़भाड़ और जाम की चिंता के बगैर कोने-कोने की कनेक्टिविटी मिल सके.’  उबरमोटो राइडर्स को उबर एप के माध्यम से बटन पुश करते ही किफायती व सुविधाजनक मोटरसाइकल राइड का विकल्प प्रदान करता है.

राइडर्स को ड्राईवर्स व बाइक का विवरण ठीक उसी प्रकार मिलता है, जैसे उन्हें उबर राइड में मिला करता है. साथ ही उन्हें राइड से पहले, इसके दौरा व बाद में सभी स्टैंडर्ड सुरक्षा विशेषताएं, जैसे जीपीएस ट्रैकिंग, द्विमार्गी फीडबैक और परिवार व दोस्तों के साथ ट्रिप की जानकारी बांटने की सुविधा भी पूर्ववत ही मिलती है.