UC Browser अगले हफ्ते फिर आयेगा वापस, कंपनी ने बताई ये समस्या

नई दिल्ली। यूसी वेब(UC WEB) ने खुद को गूगल प्ले स्टोर से हटाने की खबर का खंडन करते हुए बयान जारी किया है। अलीबाबा के स्वामित्व वाली यूसी वेब ने कहा कि एप की कुछ सेटिंग गूगल की नीतियों के अनुरूप नहीं थी और वे अगले हफ्ते प्ले स्टोर पर वापसी करेंगे।

यूसीवेब के मुताबिक, गूगल प्ले पर यूसी ब्राउसर(UC Browser) की अनुपलब्धता का सही कारण यूसी ब्राउसर की कुछ सेटिंग है जो गूगल की नीति के अनुरूप नहीं है। इसे हटाने का कारण कथित डेटा सुरक्षा उल्लंघन या दूर्भावनापूर्ण विज्ञापन नहीं है। यह एप मंगलवार की रात को गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया है। मीडिया में इस आशय की खबरें प्रकाशित की गई थी कि गूगल ने डेटा सुरक्षा को लेकर एप को हटाया था।

{ यह भी पढ़ें:- रखमाबाई राउत के 153वें जन्मदिन पर गूगल ने डूडल बनाकर किया याद }

कंपनी ने कहा, ‘कंपनी के बारे में गलतबयानी की जा रही है और जो आरोप लगाए जा रहे हैं, वे पूरी तरह से गलत हैं। यूसी ब्राउसर अगले हफ्ते गूगल पर लौट रहा है और इस दौरान लोग हमारी वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।’

गूगल ने संपर्क किए जाने पर एक बयान में कहा, हमारी नीति यूजर्स को एक सुरक्षित और सकारात्मक अनुभव मुहैया कराना है। इसलिए हम गूगल प्ले से इन नीतियों का उल्लंघन करने वाले एप को हटाते रहते हैं। यूसी ब्राउसर का दावा है कि उसका भारत में उपभोक्ता आधार क्रोम से ज्यादा है और उसकी बाजार हिस्सेदारी 43 फीसदी से अधिक है। इसे कुल 50 करोड़ बाद डाउनलोड किया गया है, जिसमें से 10 करोड़ डाउनलोड भारत में किए गए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- UC Browser भारत में हो सकता है बैन, Google Play Store से गायब हुआ App }

Loading...