1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. फ्लोर टेस्ट के आदेश को उद्धव सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती, सुनवाई आज शाम 5 बजे

फ्लोर टेस्ट के आदेश को उद्धव सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती, सुनवाई आज शाम 5 बजे

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने 30 जून को सदन के पटल पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) को अपना बहुमत साबित करने के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) के निर्देश को चुनौती दी। शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु (Shiv Sena Chief Whip Sunil Prabhu) की याचिका पर बुधवार शाम 5 बजे सुनवाई के लिए सहमति दे दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने 30 जून को सदन के पटल पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) को अपना बहुमत साबित करने के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) के निर्देश को चुनौती दी। शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु (Shiv Sena Chief Whip Sunil Prabhu) की याचिका पर बुधवार शाम 5 बजे सुनवाई के लिए सहमति दे दी है। राज्यपाल ने 30 जून को सुबह 11 बजे से महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है।

पढ़ें :- Election Freebies : सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी खैरात को माना गंभीर मुद्दा, कहा- इससे डूब रही है देश की अर्थव्यवस्था

उद्धव सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  में पेश वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि फ्लोर टेस्ट अवैध है, क्योंकि इसमें अयोग्यता का सामना करने वाले व्यक्तियों को शामिल नहीं किया जा सकता है। मैं अपनी याचिका केवल आज शाम को सूचीबद्ध करने का अनुरोध कर रहा हूं। नहीं तो बात बेमानी हो जाएगी।

शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा ने कहा कि राज्यपाल द्वारा दिए गए फ्लोर टेस्ट के आदेश को हम सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे। संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, इस मामले में सुप्रीम कोर्ट को दखल देना चाहिए। कल फ्लोर टेस्ट से पहले देवेंद्र फडणवीस और चंद्रकांत पाटिल आज शाम 5 बजे बीजेपी विधायकों को संबोधित करेंगे। बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को आज शाम मुंबई के ताज प्रेसिडेंट होटल में इकट्ठा होने का निर्देश दिया है।

 

पढ़ें :- कोर्ट से नूपुर शर्मा को 'सुप्रीम राहत' : सभी केस दिल्ली ट्रांसफर, जांच पूरी होने तक गिरफ्तारी से मिली अंतरिम सुरक्षा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...