1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Uddhav government crisis: शरद पवार और उद्धव ठाकरे के बीच हुई बैठक, बनी ये रणनीति

Uddhav government crisis: शरद पवार और उद्धव ठाकरे के बीच हुई बैठक, बनी ये रणनीति

महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। कहा जा रहा है कि सीएम उद्धव ठाकरे को ​इस्तीफा देना पड़ सकता है। इन सबके बीच उद्धव ठाकरे ने फेसबुक के जरिए अपना संबोधन भी दिया है। इस दौरान उन्होंने भावुक अपील भी की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Uddhav government crisis: महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। कहा जा रहा है कि सीएम उद्धव ठाकरे को ​इस्तीफा देना पड़ सकता है। इन सबके बीच उद्धव ठाकरे ने फेसबुक के जरिए अपना संबोधन भी दिया है। इस दौरान उन्होंने भावुक अपील भी की है।

पढ़ें :- आचार्य प्रमोद के ट्वीट से चढ़ा राजस्थान का सियासी पारा, सचिन पायलट ने दिया बड़ा बयान

उन्होंने कहा कि अगर विधायक चाहते हैं कि मैं मुख्यमंत्री न रहूं तो मैं इस पद से इस्तीफा दे सकता हूं। साथ ही कहा कि वो सामने आकर इस बात कों कहें। उधर, शरद पवार और उद्धव ठाकरे के बीच भी बैठक हुई। NCP नेता शरद पवार और मुख्यमंत्री ठाकरे के बीच करीब एक घंटे तक बैठक चली।

इस सियासी उठापटक के बीच भाजपा पर गंभीर आरोप लग रहे हैं। ​शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं का आरोप है कि इसके पीछे भाजपा का हाथ है। हालांकि, भाजपा इससे इनकार कर रही है।

भाजपा नेता रावसाहेब पाटिल दानवे मुंबई में पार्टी के देवेंद्र फडणवीस के साथ बैठक के बाद कहा- शिवसेना का कोई विधायक हमारे संपर्क में नहीं है। हमने एकनाथ शिंदे से बात नहीं की है। यह शिवसेना का अंदरूनी मामला है। बीजेपी का इससे कोई लेना-देना नहीं है। हम सरकार बनाने का दावा नहीं कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, शरद पवार और उद्धव ठाकरे के बीच हुई बैठक के दौरान पवार ने सलाह दी कि अगर विद्रोह को कम करना है तो एकनाथ शिंदे को सीएम बनाने का निर्णय लेना चाहिए। इसके बाद महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने भी कहा कि उन्हें शिंदे को समर्थन करने में दिक्कत नहीं है। उद्धव ठाकरे जो भी फैसला लेंगे वह मंजूर है।

पढ़ें :- Sachin Pilot बोले- मेरा फोकस तो 2023 के विधानसभा चुनाव जीतने पर है,अशोक गहलोत मेरे पितातुल्य

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...