1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Uddhav government crisis: बागी विधायक के खिलाफ शिवसेना ने खोला मोर्चा, चार और MLA अयोग्य ठहराने की मांग

Uddhav government crisis: बागी विधायक के खिलाफ शिवसेना ने खोला मोर्चा, चार और MLA अयोग्य ठहराने की मांग

महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे लगातार बागावती तेवर दिखा रहे हैं। वो लगातार दावा कर रहे हैं कि उनके समर्थन में 40 से ज्यादा विधायक हैं। गुरुवार को उन्होंने इशारों—इशारों में भाजपा के समर्थन का भी इशारा कर दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Uddhav government crisis: महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे लगातार बागावती तेवर दिखा रहे हैं। वो लगातार दावा कर रहे हैं कि उनके समर्थन में 40 से ज्यादा विधायक हैं। गुरुवार को उन्होंने इशारों—इशारों में भाजपा के समर्थन का भी इशारा कर दिया है।

पढ़ें :- Uddhav government crisis: हम शिवसेना में हैं और हिंदुत्व को आगे ले जा रहे हैं, होटल से निकलकर बोले एकनाथ शिंदे

हालांकि, अभी वहां की राजनीति किस करवट बैठेगी इसका अंदाजा कोई लगा नहीं पा रहा है। उधर, मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लगातार सरकार को बचाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। फिलहाल, महाविकास अघाड़ी (MVA) में शामिल शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस की बैठकों का दौर जारी है।

इसके साथ ही शिवसेना बागी विधायकों के खिलाफ लगातार सख्त रवैया अपना रही है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो पार्टी ने एकनाथ शिंदे कैंप के चार और विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग की है। इस संबंध में महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष को पत्र भेज दिया गया है। पार्टी ने अब तक 16 विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...