1. हिन्दी समाचार
  2. उद्धव सरकार ने घटाई सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा, आदित्य ठाकरे को मिला जेड श्रेणी कवर

उद्धव सरकार ने घटाई सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा, आदित्य ठाकरे को मिला जेड श्रेणी कवर

Uddhav Government Reduces Security Of Sachin Tendulkar Aditya Thackeray Gets Z Category Cover

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने क्रिकेटर व पूर्व राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में कटौती की है। सचिन को पहले एक्स कैटेगिरी की सुरक्षा दी गई थी। वहीं, सीएम उद्धव के बेटे और वर्ली के विधायक आदित्य ठाकरे की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। आदित्य ठाकरे को वाई से अपग्रेड करके जेड कर दी गयी है। ये निर्णय राज्य की उद्धव सरकार ने हाईप्रोफाइल लोगों की सुरक्षा समीक्षा के बाद लिया है।

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

अंग्रेजी अखबार ने एक अधिकारी के हवाले से लिखा है कि एक्स कैटेगिरी में सचिन के पास हर समय एक पुलिस कांस्टेबल तैनात रहता था। हालांकि अब उन्हें भी पुलिस एस्कॉट मिल सकता है। भाजपा नेता एकनाथ खड़से को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है लेकिन उनके एस्कॉट को हटा दिया गया है। इसके साथ ही यूपी के पूर्व राज्यपाल राम नाईक की सुरक्षा जेड प्लस से घटाकर एक्स कर दी है।

इसी कड़ी में वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम की जेड प्लस की सुरक्षा घटाकर वाई श्रेणी कर दी गई है। समाजसेवी अन्ना हजारे की सुरक्षा बढ़ाते हुए सरकार ने वाई से जेड श्रेणी कर दी गई है। गौरतलब है कि सुरक्षा बढ़ाने या घटाने का निर्णय एक समिति लेती है, जो हर तीन महीने पर खतरे का आकलन करती है।

समिति इंटलिजेंस एजेंसियों और पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर सुरक्षा बढ़ाने और घटाने का फैसला लेती है। बताया जा रहा है कि, समिति ने 97 लोगों को मिली सुरक्षा की समीक्षा की है, जिसमें 29 लोगों की सुरक्षा में कटौती की गई है, जबकि 16 लोगों की सुरक्षा हटा दी गई है।

पढ़ें :- पैर भी बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, जानिए क्या है समुद्रशास्त्र

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...