1. हिन्दी समाचार
  2. नागरिकता संशोधन विधेयक पर बोले उद्धव, कहा-सारी चीजें साफ होने तक बिल का समर्थन नहीं

नागरिकता संशोधन विधेयक पर बोले उद्धव, कहा-सारी चीजें साफ होने तक बिल का समर्थन नहीं

Uddhav Said On Citizenship Amendment Bill Said Citizens Bill Is Not Supported Till All Things Are Cleared

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है। इस बीच शिवसेना ने भी विधेयक के समर्थन को लेकर सस्पेंस बढ़ा दिया है। इस विधेयक को शिवसेना राज्यसभा में समर्थन देगी या नहीं, इस पर संजय राउत ने सिर्फ इतना ही कहा कि पार्टी का स्टैंड बुधवार को पता लगेगा।

पढ़ें :- 11 बहुओं ने सास को ही मान लिया देवी, सोने के गहने पहनाकर प्रतिमा की रोज करती हैं पूजा

वहीं, इस बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम इस बिल का तबतक समर्थन नहीं करेंगे जबतक कि कुछ चीजें साफ नहीं हो जातीं। वहीं, इससे पहले शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने राज्यसभ में विधेयक को समर्थन देने का इशरा किया था। समर्थन के सवाल पर उन्होंने कहा था, अलग अलग भूमिका होती है क्या हमारी? राष्ट्र के हित की भूमिका को लेकर शिवसेना हमेशा खड़ी रहती है, इसपर किसी का एकाधिकार नहीं है।

बता दें कि, इस विधेयक के पक्ष में शिवसेना ने लोकसभा में वोट दिया था। लंबी बहस के बाद लोकसभा में यह विधेयक पास हुआ था। इस दौरान जेडीयू, बीजेडी, अकाली दल ने भी सरकार का साथ दिया। बुधवार को इस बिल को राज्यसभा में पेश किया जाएगा जहां सरकार के पास पर्याप्त संख्याबल नहीं है

। राज्यसभा में पास होने के बाद ही ये बिल कानून का रूप लेगा। इसके मद्देनजर तमाम दलों ने अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है। बुधवार को ही साफ होगा कि ये बिल कानून का रूप लेगा या नहीं।

पढ़ें :- सुपरहिट डेब्यू के बाद अचानक बॉलीवुड से गायब हुए ये 5 एक्टर, 4 को तो देखकर पहचानना भी मुश्किल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...