1. हिन्दी समाचार
  2. उद्धव ठाकरे ने जामिया की तुलना जालियांवाला बाग से की, कहा-युवाओं में बम जैसी ताकत, उन्हें मत भड़काएं

उद्धव ठाकरे ने जामिया की तुलना जालियांवाला बाग से की, कहा-युवाओं में बम जैसी ताकत, उन्हें मत भड़काएं

Uddhav Thackeray Compared Jamia To Jallianwala Bagh Said Do Not Provoke The Youth Into A Bomb Like Force

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने जामिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में पुलिसिया कार्रवाई का विरोध किया है। उद्धव ने जामिया की तुलना जलियांवाला बाग से की है। उद्धव ने कहा कि युवाओं में बम जैसी ताकत है, उन्हें मत भड़काएं। वहीं, इससे पहले वह महा अघाड़ी के विधायकों के साथ बैठक की थी। इस बैैठक के दौरान उन्होंने कहा कि देश में अराजकत्ता पैदा करने की कोशिश की जा रही है।

पढ़ें :- कांग्रेस नए साल के कैलेंडर के जरिए पहुंचेगी घर-घर, प्रियंका गांधी की लगी हैं तस्वीरें

उन्होंने कहा, मुझे समझ नहीं आया कि दिल्ली के लोग क्या करना चाहते हैं। इस देश के लोगों में तनाव और भय का माहौल पैदा किया जा रहा है। उद्धव ने विधायकों से अपील की है कि आपका निर्वाचन क्षेत्र आपकी जिम्मेदारी है। माचिस जलाने के प्रयास होते हैं। हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में चीजें गलत न हों।

सत्र समाप्त होने के बाद जब आप निर्वाचन क्षेत्रों में लौटें तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके क्षेत्र में कुछ भी न हो। वहीं, इस दौरान एक विधायक ने आरएसएस के सदस्यों को विश्वविद्यालयों के प्रमुख पदों से हटाने की मांग की है। शिवसेना नेता संजय राउत से भी नागरिकता कानून पर सवाल पूछा गया था। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपनी कैबिनेट बैठक में इस कानून के समर्थन या विरोध के बारे में फैसला लेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...