1. हिन्दी समाचार
  2. उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के CM का पदभार संभाला, कल हो सकता है फ्लोर टेस्ट

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के CM का पदभार संभाला, कल हो सकता है फ्लोर टेस्ट

Uddhav Thackeray Takes Charge As Cm Of Maharashtra May Test Floor Tomorrow

By बलराम सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को दोपहर बाद अपना कार्यभार संभाल लिया। शिवसेना प्रमुख ने दोपहर 2 बजे के बाद मंत्रालय की छठी मंजिल पर स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में कार्यभार संभाला। सुबह ही कार्यालय के बाहर ‘उद्धव बाला साहेब ठाकरे’ की नेम प्लेट लगा दी गई थी।

पढ़ें :- महराजगंज:महिला अस्पताल में सीएमओ को लगा पहला टीका, डीएम ने जांची व्यवस्था

उद्धव ने मंत्रालय पहुंचते ही छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए। बांद्रा स्थित मातोश्री से निकल कर उद्धव रास्ते में दक्षिण मुंबई के हुतात्मा चौक पर रुके और शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

गुरुवार की शाम मुंबई के शिवाजी पार्क में शिवसेना अध्यक्ष ठाकरे ने महाराष्ट्र के 19वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उद्धव ठाकरे के अलावा शिवसेना, कांग्रेस और रांकापा के दो-दो नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद उन्होंने रात में पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाडी सरकार का शनिवार को बहुमत परीक्षण होगा। विधानसभा सूत्रों का कहना है कि वह शनिवार का बहुमत परीक्षण हो सकता है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने ठाकरे को तीन दिसंबर तक बहुमत साबित करने के लिए कहा है।

शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने कहा कल बहुमत परीक्षण हो सकता है। हम इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं। पहले हमारे पास 162 विधायकों का समर्थन था। अब यह संख्या 170 हो गई है। जल्द ही यह संख्या और बढ़ेगी। तीनों पार्टियां पांच साल अच्छा प्रदर्शन करेंगी और अगले 10 सालों तक सत्ता में रहेंगी।

पढ़ें :- ब्रिसबेन में खेला जा रहा चौथे टेस्ट मैच दूसरे दिन बारिश के कारण रूका खेल, भारत ने गवाएं दो विकेट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...