1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Maharashtra News : उद्धव ठाकरे ने जीती पहली लड़ाई, BJP को झटका, एकनाथ शिंदे गुट की भी बल्ले-बल्ले

Maharashtra News : उद्धव ठाकरे ने जीती पहली लड़ाई, BJP को झटका, एकनाथ शिंदे गुट की भी बल्ले-बल्ले

महाराष्ट्र (Maharashtra) में उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray Government) सत्ता हस्तांतरण के बाद पहली बार गुरुवार को 15 जिलों की 238 ग्राम पंचायतों में आम चुनाव (General Elections in Gram Panchayats)के लिए मतदान हुआ है।  इन चुनावों के नतीजे शुक्रवार को घोषित किए जा रहे हैं। वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) में उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray Government) सत्ता हस्तांतरण के बाद पहली बार गुरुवार को 15 जिलों की 238 ग्राम पंचायतों में आम चुनाव (General Elections in Gram Panchayats)के लिए मतदान हुआ है।  इन चुनावों के नतीजे शुक्रवार को घोषित किए जा रहे हैं। वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है । ग्राम पंचायत चुनाव (Gram Panchayat Election) के शुरुआती रुझान आ चुके हैं। इसमें शिवसेना (Shiv Sena) के उद्धव ठाकरे खेमे (Uddhav Thackeray) ने सोलापुर जिले की दो ग्राम पंचायतों के चुनाव में बीजेपी (BJP)को बड़ा झटका दिया है।

पढ़ें :- Breaking-बिहार विधानसभा में महागठबंधन सरकार 24 को करेगी साबित बहुमत

सोलापुर की चिंचपुर ग्राम पंचायत में शिवसेना के उद्धव ठाकरे के खेमे के सभी उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। यहां शिवसेना के 7 में से 7 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। वहीं दक्षिण सोलापुर तालुका की मंगोली ग्राम पंचायत में बीजेपी के सुभाष देशमुख को बड़ा झटका लगा है। मंगोली ग्राम पंचायत में पिछले 15 साल से सुभाष देशमुख गुट सत्ता में था। हालांकि इस साल मंगोली ग्राम पंचायत की छह में से एक सीट सुभाष देशमुख पैनल के प्रत्याशी ने जीती है।

औरंगाबाद में बागी विधायकों की धूम
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) के नेतृत्व में शिवसेना के 40 विधायकों ने बगावत की और पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray)  को झटका दिया था। इसके बाद युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे (Yuva Sena chief Aaditya Thackeray) ने वफादारी यात्रा पर सीधे अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर बागी विधायकों को चुनौती दी। आदित्य के दौरे के बाद चर्चा थी कि क्या बागी विधायकों का वर्चस्व हिलेगा। हालांकि ग्राम पंचायत चुनाव (Gram Panchayat Election) के नतीजों से साफ है कि ये बागी अपने गढ़ को सुरक्षित रखने में सफल रहे हैं।

शिंदे गुट का 7 में से 6 ग्राम पंचायतों पर  कब्जा
औरंगबाद के पाठक तालुका से विधायक संदीपन भुमरे के एकनाथ शिंदे के समूह ने 7 ग्राम पंचायतों में से 6 में जीत हासिल की है। दूसरी ओर यह पता चला है कि शिंदे समूह के विधायक अब्दुल सत्तार का सिल्लोड तालुका में जंजाला और नानेगांव दोनों ग्राम पंचायतों पर हावी होना जारी है।

पढ़ें :- Bihar Politics: गठबंधन टूटने पर नीतीश कुमार पर भाजपा का निशाना, कहा-बिहार की जनता को दिया धोखा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...