UGC: देश के सभी कॉलेजो की वेबसाइट पर अपडेट करनी होगी शिक्षकों की खाली पदों की जानकारी

ugc
UGC: देश के सभी कॉलेजो की वेबसाइट पर अपडेट करनी होगी शिक्षकों की खाली पदों की जानकारी

नई दिल्ली। University Grants Commission (UGC) ने विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को निर्देश देते हुए कहा है कि 10 अगस्त तक देश के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को शिक्षकों के कुल पदों और खाली पदों की संबंधित जानकारी कॉलेज की वेबसाइट पर अपडेट किया जाए।

Ugc All Colleges Of The Country Will Have To Update The Information About The Vacant Posts Of Teachers On The Website :

UGC के सचिव प्रो. रजनीश जैन की ओर से सेंट्रल, स्टेट, डीम्ड-टू-बी यूनिवर्सिटी और कॉलेज प्रबंधन के नाम पत्र लिखा गया है। जिसमें कहा गया है कि ‘आयोग ने 31 जुलाई तक सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू करते हुए रिक्त पदों की जानकारी वेबसाइट पर अपडेट करनी है।

इस निर्देश के चलते ज्यादातर विश्वविद्यालयों और कॉलेजों ने इसका पालन नहीं किया है। कई विश्वविद्यालयों में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू तक नहीं हो पाई है। इसलिए यह अंतिम निर्देश दिया जाता है कि वे 10 अगस्त तक कुल शिक्षकों, शिक्षकों के खाली पदों, आरक्षित सीटों समेत शिक्षक भर्ती संबंधी विज्ञापन की जानकारी अपनी वेबसाइट पर अपडेट करें। विश्वविद्यालयों को फैकल्टी पोर्टल लिंक पर यह जानकारी अपडेट करनी होगी।

नई दिल्ली। University Grants Commission (UGC) ने विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को निर्देश देते हुए कहा है कि 10 अगस्त तक देश के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को शिक्षकों के कुल पदों और खाली पदों की संबंधित जानकारी कॉलेज की वेबसाइट पर अपडेट किया जाए। UGC के सचिव प्रो. रजनीश जैन की ओर से सेंट्रल, स्टेट, डीम्ड-टू-बी यूनिवर्सिटी और कॉलेज प्रबंधन के नाम पत्र लिखा गया है। जिसमें कहा गया है कि 'आयोग ने 31 जुलाई तक सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू करते हुए रिक्त पदों की जानकारी वेबसाइट पर अपडेट करनी है। इस निर्देश के चलते ज्यादातर विश्वविद्यालयों और कॉलेजों ने इसका पालन नहीं किया है। कई विश्वविद्यालयों में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू तक नहीं हो पाई है। इसलिए यह अंतिम निर्देश दिया जाता है कि वे 10 अगस्त तक कुल शिक्षकों, शिक्षकों के खाली पदों, आरक्षित सीटों समेत शिक्षक भर्ती संबंधी विज्ञापन की जानकारी अपनी वेबसाइट पर अपडेट करें। विश्वविद्यालयों को फैकल्टी पोर्टल लिंक पर यह जानकारी अपडेट करनी होगी।