कहीं आपके आधार का गलत इस्तेमाल तो नहीं हो रहा, UIDAI ने जारी किए नए निर्देश

कहीं आपके आधार का गलत इस्तेमाल तो नहीं हो रहा, UIDAI ने जारी किए नए निर्देश
कहीं आपके आधार का गलत इस्तेमाल तो नहीं हो रहा, UIDAI ने जारी किए नए निर्देश

नई दिल्ली। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण(UIDAI) ने सभी टेलीकॉम कंपनियों से कहा है कि वो अपने ग्राहकों को ऐसी सुविधा दें जिससे वो जान सकें कि उनके आधार से कितने और कौन कौन से सिम लिंक हैं। UIDAI की इस पहल से सिम के गलत इस्तेमाल पर रोक लग सकेगी। इस सुविधा को 15 मार्च तक शुरू करने के लिए कहा गया है।

Uidai Asks Telcos To Provide Facility For Users To Know Sims Linked To Aadhaar :

UIDAI के मुताबिक, कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिसमें कुछ रिटेलर, ऑपरेटर, टेलीकॉम कंपनियों के एजेंट नये सिम जारी करने, नंबरों का रि-वैरिफिकेशन करने के लिए आधार का दुरुपयोग कर रहे हैं और वे इसकी मदद से दूसरे व्यक्ति को सिम जारी कर रहे है। प्राधिकरण ने कंपनियों को आगाह किया है कि वे सुनिश्चित करें कि उनके रिटेलर या एजेंट किसी तरह की गड़बड़ी न करें।

प्राधिकरण के सीईओ अजय भूषण ने बताया कि सभी टेलीकॉम कंपनियों से 15 मार्च तक अपने ग्राहकों को यह सेवा देने को कहा गया है।

नई दिल्ली। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण(UIDAI) ने सभी टेलीकॉम कंपनियों से कहा है कि वो अपने ग्राहकों को ऐसी सुविधा दें जिससे वो जान सकें कि उनके आधार से कितने और कौन कौन से सिम लिंक हैं। UIDAI की इस पहल से सिम के गलत इस्तेमाल पर रोक लग सकेगी। इस सुविधा को 15 मार्च तक शुरू करने के लिए कहा गया है।UIDAI के मुताबिक, कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिसमें कुछ रिटेलर, ऑपरेटर, टेलीकॉम कंपनियों के एजेंट नये सिम जारी करने, नंबरों का रि-वैरिफिकेशन करने के लिए आधार का दुरुपयोग कर रहे हैं और वे इसकी मदद से दूसरे व्यक्ति को सिम जारी कर रहे है। प्राधिकरण ने कंपनियों को आगाह किया है कि वे सुनिश्चित करें कि उनके रिटेलर या एजेंट किसी तरह की गड़बड़ी न करें।प्राधिकरण के सीईओ अजय भूषण ने बताया कि सभी टेलीकॉम कंपनियों से 15 मार्च तक अपने ग्राहकों को यह सेवा देने को कहा गया है।