फ़ोल्ड करने वाला स्कूटर हुआ लॉंच, जानिए कीमत और फ़ीचर

फ़ोल्ड करने वाला स्कूटर हुआ लॉंच, जानिए कीमत और फ़ीचर
फ़ोल्ड करने वाला स्कूटर हुआ लॉंच, जानिए कीमत और फ़ीचर
नई दिल्ली। लॉस वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2018 में UJet कंपनी ने एक ऐसा अनोखा स्क्टूर लॉन्च किया है जिसे आप फोल्ड भी कर सकते हैं। बैटरी से चलने वाले इस स्कूटर के लिए कंपनी ने दावा किया है कि इसे एक बार चार्ज करके 125 किलोमीटर चक चलया जा सकता है। खास बात यह है कि इस स्कूटर को फोल्ड करके घर में छोटी सी जगह पर रखा जा सकता है। जानिए स्कूटी की कीमत…

नई दिल्ली। लॉस वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2018 में UJet कंपनी ने एक ऐसा अनोखा स्क्टूर लॉन्च किया है जिसे आप फोल्ड भी कर सकते हैं। बैटरी से चलने वाले इस स्कूटर के लिए कंपनी ने दावा किया है कि इसे एक बार चार्ज करके 125 किलोमीटर चक चलया जा सकता है। खास बात यह है कि इस स्कूटर को फोल्ड करके घर में छोटी सी जगह पर रखा जा सकता है।

जानिए स्कूटी की कीमत और फीचर

इस स्कूटर का वजन महज 32 किलोग्राम है। कंपनी के अनुसार इसके फ्रेम को एडवांस्ड धातु और कार्बन फाइबर से तैयार किया गया है। इस कारण इसका वजन काफी कम है।
स्कूटर में एलईडी फ्रंट लाइट, एलईडी टेल और ब्रेक लाइट दी गई है।
इस स्कूटर का इलेक्ट्रॉनिक मोटर तीन राइडिंग मोड, इको, नॉर्म और स्पॉर्ट पर काम करता है। इसका मोटर 5.44 bhp का पावर और 90 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।
यह स्कूटर दो बैटरी के विकल्प के साथ आया है। पहली बैटरी फुल चार्ज होने पर 70 किमी की दूरी और दूसरी बैटरी 150 किमी की दूरी तय करने में सक्षम है। इसके साथ फास्ट चार्जर दिया गया है, जिससे इसे केवल दो घंटे में चार्ज किया जा सकता है। एक घंटे की चार्जिंग में यह 70 किमी की दूरी तय कर लेता है।
इस स्कूटर की खास बात यह भी है कि कंपनी ने इसके साथ रिमूवल बैटरी दी है। रिमूवल बैटरी को किसी अन्य डिवाइस के लिए पावर बैंक की तरह भी प्रयोग किया जा सकता है।
स्कूटर में लेटेस्ट कम्यूनिकेशन तकनीक से लैस कनेक्टिविटी ऑप्शन जैसे 3G, जीपीएस, वाई-फाई और ब्लूटूथ दिए गए हैं।
स्कूटर के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल को मोबाइल डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है।
स्कूटर की हाईटेक स्क्रीन को फोन के एप से कंट्रोल किया जा सकता है।
इसमें नेविगेशन के साथ डेट, टाइम जैसे फीचर्स भी है।
स्क्रीन को एप की मदद से अनलॉक भी किया जा सकता है

{ यह भी पढ़ें:- Mitsubishi की SUV Outlander की बुकिंग हुई शुरू, जाने फीचर्स और कीमत }

इस स्कूटर को भारतीय बाजार में पेश नहीं किया गया है। 6 रंगों में मिलने वाले इस स्कूटर की कीमत करीब 10 हजार डॉलर (करीब 7 लाख रुपए) होगी। इस स्कूटर की सबसे पहले यूरोप के बाजार में बिक्री की जाएगी। इसके बाद कंपनी एशियाई देशों में भी रुख कर सकती है।

Loading...