ब्रिटेन में इस तारीख को रिलीज होगी ‘पद्मावती’, भारत में इंतजार

नई दिल्ली। निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफिकेशन (बीबीएफसी) ने एक दिसंबर को रिलीज करने की मंजूरी दे दी है, लेकिन फिल्म के निर्माताओं से जुड़े एक करीबी सूत्र ने कहा कि यह इस तारीख पर कहीं भी रिलीज नहीं होगी।

बीबीएफसी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, ‘पद्मावती’ को ब्रिटेन में बगैर किसी कट से रिलीज किया जाएगा लेकिन निर्माताओं के अनुसार, इसके लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। ‘पद्मावती’ के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने इसे राजपूत रानी पद्मावती को श्रद्धांजलि बताया है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थित कुछ हिंदू संगठन ऐतिहासिक तथ्यों के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ को लेकर फिल्म का विरोध कर रहे हैं।

{ यह भी पढ़ें:- 'घूमर' गाने पर ठुमके लगाती नजर आयीं मुलायम सिंह की बहू अपर्णा }

फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे संगठनों का कहना है कि इस फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ की गई है। संगठनों का कहना है कि ‘पद्मावती’ में सपने के एक दृश्य में अलाउद्दीन और पद्मावती को आपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया है। हालांकि फिल्म के निर्माता संजय लीला भंसाली लगातार इस बात को खारिज कर रहे हैं।

फिल्म में रणवीर सिंह सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी का, दीपिका पादुकोण राणी पद्मावती और शाहिद कपूर महाराजा रतन सिंह का किरदार निभा रहे हैं। इसे भारत में वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स लिमिटेड द्वारा और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पैरामाउंट पिक्च र्स द्वारा वितरित किया जाएगा।

{ यह भी पढ़ें:- फिल्म 'पद्मावती' के बाद दीपिका पादुकोण ने करवाया हॉट फोटोशूट }

Loading...