1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. बोरिस जॉनसन का भारत दौरा: गुजरात में बुलडोजर पर चढ़कर ब्रिटेन के पीएम ने खिंचवाई फोटो

बोरिस जॉनसन का भारत दौरा: गुजरात में बुलडोजर पर चढ़कर ब्रिटेन के पीएम ने खिंचवाई फोटो

देश में इन दिनों बुलडोजर की खूब चर्चा हो रही है। यूपी से लेकर मध्यप्रदेश, दिल्ली और गुजरात तक बुलडोजर का खूब शोर है। बुलडोजर से चारो तरफ कार्रवाई की जा रही है। इन सबके बीच भारत आाए ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री को भी बुलडोजर पसंद आया। गुरुवार को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Prime Minister Boris Johnson) गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Chief Minister Bhupendra Patel) के साथ पंचमहल में जेसीबी फैक्ट्री पहुंचे थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

अहमदाबाद। देश में इन दिनों बुलडोजर की खूब चर्चा हो रही है। यूपी से लेकर मध्यप्रदेश, दिल्ली और गुजरात तक बुलडोजर का खूब शोर है। बुलडोजर से चारो तरफ कार्रवाई की जा रही है। इन सबके बीच भारत आाए ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री को भी बुलडोजर पसंद आया। गुरुवार को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Prime Minister Boris Johnson) गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Chief Minister Bhupendra Patel) के साथ पंचमहल में जेसीबी फैक्ट्री पहुंचे थे।

पढ़ें :- Britain : ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री पद पर भारतीय मूल के ऋषि सुनक दावेदारी और हुई मजबूत, इनका मिला समर्थन

इस दौरान वो एक बुलडोजर पर चढ़ गए और फोटो भी खिचाई। बोरिस जॉनसन (Boris Johnson)की बुलडोजर वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस फोटो पर लोगा तरह तरह के कमेंट भी कर रहे हैं। वहीं, इस दौरान उन्होंने भातर के उद्योगपति गौतम अडानी से भी मुलाकात की। अडानी ने ट्वीट किया, बोरिस जॉन्सन का स्वागत करके बहुत खुश हूं।

वह पहले यूके के प्रधानमंत्री हैं जो कि गुजरात में अडानी एचक्यू का दौरा कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस दौरान उन्होंने कहा कि, इस वर्ष के अंत तक भारत के साथ एक और मुक्त व्यापार समझौता पूरा करने की उम्मीद कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे पास अपनी सुरक्षा और रक्षा साझेदारी को गहरा करने का भी अवसर है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...