ईरान-अमेरिका तनाव के बीच तेहरान में यू्क्रेन का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 170 यात्रियों की गई जान

Ukraine
ईरान-अमेरिका तनाव के बीच तेहरान में यू्क्रेन का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 170 यात्रियों की गई जान

तेहरान। ईरान और अमेरिका के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस बीच यूक्रेन का एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में विमान में सवार 170 यात्रियों की जान चली गयी। बताया जा रहा है कि तकनीकी खामी के कारण विमान दुर्घटना ग्रस्त हुई है। बता दें कि, विमान तेहरान के इमाम खुमैनी अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे से यूक्रेन की राजधानी कीव के बोर्यस्पिल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे लिए उड़ान भरी थी।

Ukraine Crashes In Tehran Amid Iran Us Tension 170 Passengers Lost Their Lives :

विमान दुर्घटनाग्रस्त के पीछे तकनीकी खामी बताया जा रहा है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के प्रवक्ता रजा जाफरजादेह ने बताया कि यह विमान तेहरान के दक्षिण पश्चिमी इलाके में दुर्घटना का शिकार हुआ है। विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद जांच दल और बचावकर्मी मौके पर पहुंचे लेकिन कोई भी जिंदा नहीं मिला है।

उधर, अमेरिका ने ने तत्काल प्रभाव से ईरान और इराक के ऊपर से किसी भी अमेरिकी​ विमान के गुजरने पर पाबंदी लगा दी है। अमेरिका को आशंका है कि ईरान के विद्रोही संगठन उनके हवाई जहाजों को निशाना बना सकते हैं। बता दें कि, अमेरिका ने एयर स्ट्राइक करके ईरानी जनरल कासिमल सुलेमानी को मौत के घाट उतार दिय है। इसके बाद बुधवार को जवाबी कार्रवाई करते हुए ईरान ने इराक में मौजूद अमेरिका के अल-असद एयरबेस पर कई रॉकेट दागे।

तेहरान। ईरान और अमेरिका के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस बीच यूक्रेन का एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में विमान में सवार 170 यात्रियों की जान चली गयी। बताया जा रहा है कि तकनीकी खामी के कारण विमान दुर्घटना ग्रस्त हुई है। बता दें कि, विमान तेहरान के इमाम खुमैनी अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे से यूक्रेन की राजधानी कीव के बोर्यस्पिल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे लिए उड़ान भरी थी। विमान दुर्घटनाग्रस्त के पीछे तकनीकी खामी बताया जा रहा है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के प्रवक्ता रजा जाफरजादेह ने बताया कि यह विमान तेहरान के दक्षिण पश्चिमी इलाके में दुर्घटना का शिकार हुआ है। विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद जांच दल और बचावकर्मी मौके पर पहुंचे लेकिन कोई भी जिंदा नहीं मिला है। उधर, अमेरिका ने ने तत्काल प्रभाव से ईरान और इराक के ऊपर से किसी भी अमेरिकी​ विमान के गुजरने पर पाबंदी लगा दी है। अमेरिका को आशंका है कि ईरान के विद्रोही संगठन उनके हवाई जहाजों को निशाना बना सकते हैं। बता दें कि, अमेरिका ने एयर स्ट्राइक करके ईरानी जनरल कासिमल सुलेमानी को मौत के घाट उतार दिय है। इसके बाद बुधवार को जवाबी कार्रवाई करते हुए ईरान ने इराक में मौजूद अमेरिका के अल-असद एयरबेस पर कई रॉकेट दागे।